ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

राजस्थानः कांग्रेस विधायक ने पैरों से उछाली बुजुर्ग फरियादी की पगड़ी, Video हुआ वायरल, भाजपा ने साधा निशाना

राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में हल्की सर्दियों के बीच सियासत का पारा चढ़ गया है। टिकटों के बंटवारे के बीच विधायक और मंत्री तक चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। नेता हों या उनके कार्यकर्ता सभी वोट बंटोरने में भरसक प्रयास में जुटे हैं। इसी चुनावी मौसम में कांग्रेस के एक विधायक का वीडियो वायरल हुआ है। विधायक का नाम राजेंद्र बिधुड़ी है। चित्तौड़गढ़ के बेंगू से विधायक बिधूड़ी इस वीडियो में एक शख्स की पगड़ी को ठोकर मारते नजर आ रहे हैं। पीड़ित शख्स विधायक के समाज का ही एक फरियादी बताया जा रहा है, जिसकी विनती सुनने के बजाय नेताजी ने उसे बेइज्जत कर जमकर धमकाया। उसकी पगड़ी को ठोकर मारते हुए दूर उछालते नजर आ रहे हैं।

विधायक का वीडियो 2 साल पुराना बताया जा रहा
राजस्थान में सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी कथित तौर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति की पगड़ी को लात मारते और उछालते नजर आ रहे हैं। विधायक ने कहा कि यह संपादित वीडियो है और दो साल पुराना है, जिसे उनके राजनीतिक विरोधियों ने चुनाव के दौरान बदनाम करने के लिए वायरल किया है। उन्होंने कहा कि वह वीडियो वायरल करने वाले शख्स के खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर करेंगे। भाजपा नेताओं ने वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह कांग्रेस का “चरित्र और चेहरा”है। वायरल वीडियो में विधायक अपनी शिकायत लेकर आए एक बुजुर्ग की पगड़ी पर लात मारते दिख रहे हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ से लोकसभा सदस्य सी पी जोशी ने कहा कि इस घटना का वीडियो भले ही पुराना हो लेकिन यही कांग्रेस का चाल-चरित्र और चेहरा है। जोशी ने कहा कि राजस्थान में पगड़ी को आन-बान और शान का प्रतीक माना जाता है। उन्होंने कहा, ”एक जन प्रतिनिधि द्वारा पगड़ी को लात मारना निंदनीय है।” उन्होंने कहा एक तरफ कांग्रेस जन सम्मान जय राजस्थान का नारा देती है, वहीं दूसरी तरफ उनके विधायक शिकायतकर्ता की पगड़ी पर लात मारकर उसका अपमान करते हैं। उन्होंने कहा यह सिर्फ एक उदाहरण है, पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस ने किसानों, युवाओं और महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गों को अपमानित करने का काम किया है।”

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘राजस्थान में पगड़ी को आन-बान-शान और सम्मान माना जाता है। यह हमारी संस्कृति और परंपरा है, जिससे हर प्रदेशवासी जुड़ा है। बुजुर्ग का वीडियो भले ही पुराना हो पर ऐसा अमानवीय व्यवहार अक्षम्य है। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।” उन्होंने कहा, ‘‘यह वीडियो जनता के सम्मान के प्रति कांग्रेस की मानसिकता और राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ की असलियत को दर्शाता है। जनता इस अपमान का बदला आने वाले चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के जरिए जरूर लेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.