ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

उत्तराखंड में चारधाम मार्ग पर EV चार्जिंग ढांचा करेगी स्थापित, GMVN के साथ समझौते पर हस्ताक्षर

देहरादूनः सार्वजनिक क्षेत्र की टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) उत्तराखंड में चारधाम मार्ग पर कार्बन उत्सर्जन घटाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग ढांचा लगाएगी।

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) आर के विश्नोई ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “शुरुआत में राज्य में 14 स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, जिसके लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम लिमिटेड (जीएमवीएन) के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।” उन्होंने कहा, “टीएचडीसीआईएल और जीएमवीएन ने उत्तराखंड में चारधाम यात्रा मार्ग पर ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए करार किया है। राज्य में यात्रा मार्ग पर जीएमवीएन के 14 अतिथि गृहों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए 18 अक्टूबर को समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए थे।” उन्होंने कहा, “दोनों संगठन अगले साल चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले चार्जिंग स्टेशनों को तेजी से चालू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह पहल उत्तराखंड में सतत और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन विकल्पों की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति दिखाती है।” ऋषिकेश स्थित टीएचडीसीआईएल के पास पन, ताप, पवन और सौर क्षेत्रों में 10 परियोजनाएं हैं, जिनकी कुल क्षमता 4,516 मेगावाट है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.