ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भोपाल के हुजूर में फिर रामेश्वर का सामना करेंगे नरेश, गोविंदपुरा में कृष्णा गौर को टक्कर देंगे रवींद्र साहू

हुजूर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी ने 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में सिंधी मतदाताओं के दम पर भाजपा प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा को अच्छी टक्कर दी थी। कांग्रेस ने उत्तर से नए चेहरे आतिफ अकील को टिकट दिया हैं, हालांकि वो वर्तमान विधायक आरिफ अकील के बेटे हैं। आतिफ विरोध के बाद भी टिकट दिया गया है। आरिफ अकील के भाई आमिर अकील ने आतिफ का विरोध किया था। वहीं गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र से रवींद्र साहू झूमरवाला को टिकट दिया गया है। इस विधानसभा क्षेत्र से रामबाबू शर्मा, श्रमिक नेता दीपक गुप्ता ने दावेदारी की थी।

पीसी शर्मा पर फिर जताया भरोसा

इधर शहर की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक पीसी शर्मा को फिर से अवसर मिला है। इस विधानसभा क्षेत्र से संजीव सक्सेना ने दावेदारी जताई थी, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने पीसी शर्मा पर ही भरोसा जताया है। पीसी शर्मा का मुकाबला भाजपा के किस नेता से होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है, क्योंकि भाजपा ने इस सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारा है। बाकी विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार तय हैं।

बैरसिया विधानसभा क्षेत्र

भाजपा : विष्णु खत्री

कांग्रेस : जयश्री हरिकरण

हुजूर विधानसभा क्षेत्र

भाजपा : रामेश्वर शर्मा

कांग्रेस : नरेश ज्ञानचंदानी

गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र

भाजपा : कृष्णा गौर

कांग्रेस : रवींद्र साहू झूमरवाला

उत्तर विधानसभा क्षेत्र

भाजपा : आलोक शर्मा

कांग्रेस : आतिफ अकील

मध्य विधानसभा क्षेत्र

भाजपा : ध्रुवनारायण सिंह

कांग्रेस : आरिफ मसूद

दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र

भाजपा : प्रत्याशी घोषित नहीं

कांग्रेस : पीसी शर्मा

नरेला विधानसभा क्षेत्र

भाजपा : विश्वास कैलाश सारंग

कांग्रेस : मनोज शुक्ला

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.