ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, CAG की रिपोर्ट को लेकर लगाए ये आरोप

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा लगातार पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए नजर आते हैं। पवन खेड़ा ने एक बार फिर कैग को लेकर सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि CAG का सरकार गला घोट रही है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “कुछ साल पहले रामलीला मैदान पर कुछ ठग जमा हुए थे। मकसद मनमोहन सिंह और UPA सरकार को बदनाम करना था। अब वही CAG कुछ एक रिपोर्ट को छोड़कर एक भी रिपोर्ट नहीं निकाल पा रही है।

 उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना, भारत माला प्रोजेक्ट पर CAG की रिपोर्ट आई, लेकिन सरकार चुप है और CAG रिपोर्ट आने के बाद तीन लोगों का ट्रांसफर कर दिया गया। उन्होंने कहा, “दत्त प्रसाद सूर्यकांत सिरसा को लीगल सेल भेज दिया गया। अशोक सिन्हा को राज भाषा विभाग में भेज दिया गया। अशोक सिन्हा आयुष्मान भारत योजना की ऑडिट शुरु करने वाले थे।” पवन खेड़ा ने कहा कि CAG का गला प्रधानमंत्री घोट रहे हैं या गृह मंत्री इसका जवाब सरकार दे। मोदी सरकार आदतन अपराधी हो गई है, क्योंकि सरकार हर जगह हर संस्थाओं का काम रोक रही है।

पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि जिस CAG ने साल 2015 में 55 रिपोर्ट्स निकाली थी, 2023 में वही CAG बड़ी मुश्किल से रिपोर्ट्स निकाल पा रही है। भारतमाला प्रोजेक्ट में 1 रुपए का काम 14 रुपए में किया गया। 1 किमी. की सड़क को 4 तरीके से नापकर 4 किमी. की सड़क बताया गया। आयुष्मान योजना के घोटाले सामने आए, जहां एक ही मोबाइल नंबर से लाखों लोग जुड़े थे। लेकिन CAG की रिपोर्ट पर मीडिया में कुछ नहीं दिखाया गया, रामलीला मैदान में भी कोई ‘आंदोलन’ देखने को नहीं मिला।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.