ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

हमास लड़ाकों ने जिस लड़की को नग्र कर घुमाया था, उसका शव गाजा से हुआ बरामद

हमास और इजरायल के बीच 7 अक्टूबर से भीषण जंग जारी है। इस युद्ध में दोनों पक्षों की ओर से हजारों की तदाद में लोगों की जान जा चुकी है। इस जंग में मानवता को शर्मसार करने वाली कई वीडियो सामने आई हैं। इनमें से एक वीडियो सामने आई थी जिसमें हमास लड़ाकों ने जर्मन लड़की शानी लौक को बंधक बनाया था और गाजा में नग्न करके गाड़ी में घुमाया था। अब इजराइल सरकार ने शनी लौक की मौत की पुष्टि की है। इजराइली सेना ने गाजा से शनी का शव बरामद किया है। शानी लौक की बहन अदि लौक ने भी शानी की मौत की पुष्टि की है।

इजराइल सरकार ने पुष्टि की
इजराइल सरकार ने सोशल मीडिया पोस्ट पर पुष्टि करते हुए लिखा कि, ‘शानी का शव बरामद हुआ है और उसकी पहचान कर ली गई है। शानी को हमास के आतंकियों द्वारा म्यूजिक फेस्टिवल से अगवा किया गया और प्रताड़ित कर गाजा में परेड कराई गई। यह भयावह है। हमारा दिल टूट गया है।’ जर्मन मीडिया के मुताबिक, हमास आतंकियों ने जब उसे अगवा किया था तो उसने भागने की कोशिश की। लेकिन हमास लड़ाके उसे गाजा ले गए और वहां उसे प्रताड़ित किया।

मां ने लगाई थी बेटी को बचाने की गुहार 
बता दें कि, 23 साल की शानी सात अक्टूबर को गाजा की सीमा के नजदीक सुपरनोवा म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेने गई हुई थी। इस दौरान हमास लड़ाकों ने म्यूजिक फेस्टिवल पर हमला कर दिया और कई इजराइली को बंधक बना लिया था। इस बंधकों में शानी लौक भी शामिल थी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें हमास लड़ाकों ने एक नग्र लड़की को गाजा पट्टी के इलाके में गाड़ी में लिटाकर परेड कराते दिखे थे। इसके बाद शानी की मां मां रिकार्डा लौक ने जर्मनी और इजराइली सरकार से उनकी बेटी को आतंकियों से बचाने की गुहार लगाई थी।

युद्ध में कितने लोगों की गई जान 
सात अक्टूबर से शुरू हुए इस युद्ध में अभी तक इजराइल के 1400 लोगों की जान जा चुकी है और 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया था। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए इजराइल सेना ने गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हमले कर कई शहरों को मिट्ठी के ढेर में तबदील कर दिया है। इजराइल के इस पलटवार में गाजा पट्टी में 8,005 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 20,242 लोग घायल हैं। युद्ध की वजह से गाजा पट्टी में 14 लाख फिलिस्तीनियों को विस्थापित होना पड़ा है। बधंको को छुड़ाने के लिए इस्राइल की सेना ने अब गाजा पट्टी में जमीनी हमला भी शुरू कर दिए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.