ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

दिल्ली में सफाई कर्मचारियों के पक्का होने पर केजरीवाल ने बधाई दी, कहा- हमने अपना वादा पूरा किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को उन सफाई कर्मचारियों को बधाई दी जिनकी नौकरी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा नियमित कर दी गई है और कहा कि सरकार ने अपना वादा पूरा किया है। सीएम केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमने दिल्ली के सफाई कर्मचारियों से किया वादा पूरा किया। हमने नगर निगम में 5000 सफाई कर्मचारियों को पक्का किया है। सभी को बहुत-बहुत बधाई।”

हमने अपना वादा पूरा किया 
सीएम केजरीवाल ने कहा, “कल नगर निगम सदन की बैठक हुई, जिसमें दिल्ली के 5000 सफाई कर्मचारियों को नियमित करने की मंजूरी देते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया। अब तक हमने 6494 सफाई कर्मचारियों को पक्का कर दिया है। भाजपा 15 वर्षों से सफाई कर्मचारियों का शोषण कर रही थी। नियमितीकरण उनकी लंबे समय से लंबित मांग रही है। अब कर्मचारी बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में AAP सरकार बनने के बाद हमने 30,000 कर्मियों को पक्का किया है।

सभी कर्मचारी को समय से वेतन मिल रहा
उन्होंने दिवाली के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं भी दीं और कहा, ”पहले निगम से सिर्फ भ्रष्टाचार की खबरें आती थीं, खबरें आती थीं कि कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला। पिछले 3-4 महीने से सभी कर्मचारी उनका वेतन समय पर मिल रहा है। अभी त्योहार का मौसम है, दिवाली के मौके पर यह एक बड़ी घोषणा है। सभी को त्योहार की शुभकामनाएं, आपकी सभी इच्छाएं पूरी हों।”

एमसीडी सदन में 58 प्रस्ताव पेश किए गए
एमसीडी सदन में कुल 58 प्रस्ताव पेश किए गए, जिनमें से 54 प्रस्ताव पास हो गए हैं। इनमें 5,000 सफाई कर्मचारियों को नियमित करने का प्रस्ताव, इस पद पर डीबीसी कर्मचारियों की तैनाती और बेहतर प्रशिक्षण के लिए एमसीडी स्कूल के प्रिंसिपलों को ऑक्सफोर्ड और कैम्ब्रिज जैसे अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में भेजने का प्रस्ताव शामिल है। मंगलवार को सदन के बाद मेयर शैली ओबेरॉय ने डिप्टी मेयर आले मुहम्मद इकबाल और सदन के नेता मुकेश गोयल के साथ एमसीडी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

तीन प्रस्ताव स्थगित, एक प्रस्ताव खारिज
मेयर ओबेरॉय ने कहा, ”सदन की बैठक में आम आदमी पार्टी की एमसीडी सरकार ने दिल्ली की जनता और निगम कर्मचारियों के हित में महत्वपूर्ण प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए हैं। ओबेरॉय ने कहा कि दिल्ली की सफाई व्यवस्था को मजबूत करने और कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के लिए एक समानांतर एजेंसी तैनात करने का प्रस्ताव भी सदन में पारित हो गया है। उन्होंने कहा कि बैठक में तीन प्रस्ताव स्थगित किये गये और एक प्रस्ताव खारिज कर दिया गया। इन सभी प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी और फिर पारित किया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.