ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

गाजा में बच्चों के शरीर पर टैटू बनवा रहे हैं माता-पिता, जानें क्यों

इजरायल और हमास में जंग का आज 17वां दिन है। इजरायल के हमले से गाजा में अब तक 4 हजार 651 लोगों की मौत हो चुकी है। चरमपंथी संगठन हमास के हमले से इजरायल के 1,405 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में आम जनता भी निशाना बन रही है। खबर है कि इस मुश्किल हालात में गाजा में माता-पिता अपने बच्चों के शरीर पर नाम गुदवा रहे हैं, ताकि अगर वे इजरायली हमले में मारे जाते हैं तो उनकी पहचान हो चुके हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी और इटली के नेताओं ने एक संयुक्त अपील में इजरायल के आतंकवाद के खिलाफ खुद की रक्षा करने के अधिकार के लिए अपना समर्थन दोहराया। साथ ही इन देशों ने अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का पालन करने की भी अपील की। इस बीच राहत का सामान ले जाने वाले 14 ट्रकों वाले एक दूसरे काफिले को गाजा में जाने की अनुमति दी गई।

अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चों के हाथों और पैरों पर अरबी में उनके नाम गुदवाए जा रहे हैं। कुछ वीडियोज में नजर आ रहा है कि चार बच्चों की संघर्ष में जारी बमबारी में मौत हो गई थी। इनमें सभी चारों बच्चे मुर्दा घर में लेटे हुए नजर आ रहे हैं, जहां उनके पैरों पर नाम गुदे हुए हैं। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि इन बच्चों के माता-पिता जीवित हैं या नहीं। कहा जा रहा है कि मौजूदा हालात में यह प्रक्रिया बेहद आम हो गई है। वीडियोज में नजर आ रहा है कि अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। बच्चों समेत कई घायल कॉरिडोर मेंलेटे हुए हैं।

दो हवाई अड्डों और मस्जिद को निशाना बनाया

इजरायल का गाजा, सीरिया, वेस्ट बैंक में विभिन्न ठिकानों पर हमला इजरायली लड़ाकू विमानों ने रातभर और रविवार को पूरे गाजा में विभिन्न ठिकानों पर हमले के साथ सीरिया में दो हवाई अड्डों और वेस्ट बैंक में एक मस्जिद को निशाना बनाया, जिसका इस्तेमाल आतंकी कर रहे थे। इसके साथ ही, हमास के खिलाफ इजरायल का दो सप्ताह से जारी युद्ध अन्य मोर्चों पर भी भड़कने की आशंका है। कई दिनों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इजरायल सात अक्टूबर के हमास के अप्रत्याशित हमले की प्रतिक्रिया के रूप में गाजा में जमीनी आक्रमण शुरू करने की तैयारी में है। सीमा पर टैंक और हजारों सैनिक लामबंद हो चुके हैं। इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हागेरी ने कहा कि देश ने गाजा में हवाई हमलों को बढ़ा दिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.