ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

Instagram यूजर्स बना सकेंगे अपना AI चैटबॉट, पूछे गए सवालों का देगा जवाब; ऐसे करेगा काम

नई दिल्ली। Instagram अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स को पेश करता रहता है। कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट भी जारी करता रहता रहता है। AI की बारे में कौन नहीं जानता है। एआई की पॉपुलैरिटी किसी से छुपी नहीं है, यहीं वजह है की बड़ी टेक कंपनियां इस पर काम कर रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इंस्टग्राम बहुत जल्द एक नया फीचर पेश करने वाला है। इंस्टाग्राम कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपने स्वयं के, पर्सनल एआई चैटबॉट बनाने देगा। यह फीचर फ़िलहाल टेस्टिंग फेज में है।

Instagram यूजर्स बना सकेंगे अपना AI चैटबॉट

एक रिपोर्ट के अनुसार आने वाला फीचर यूजर्स को चैटबॉट्स के लिंग, उम्र, जाती और रुचियों को प्राइवेट करने की अनुमति दे सकती है। चैटबॉट्स का इस्तेमाल सपोर्ट के लिए भी किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चैटबॉट को प्राइवेट करने के बाद, यूजर्स इसे नाम दे सकते हैं, इसे एक अवतार दे सकते हैं और चैट विंडो के माध्यम से इससे बात कर सकते हैं।

कंपनी ने अभी तक इसको लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। चैटबॉट्स का इस्तेमाल यूजर्स द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब और स्पैम कंटेंट को फिलटर करने के लिए किया जा सकता है।

मेटा का हाल ही में लॉन्च किया AI असिस्टेंट

इस साल सितंबर में मेटा ने अपने कनेक्ट लॉन्च इवेंट के दौरान अपना एआई असिस्टेंट पेश किया था। मेटा एआई नामक यह एआई असिस्टेंट जल्द ही वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उपलब्ध होने की सूचना है। मेटा एआई एक नया असिस्टेंट है जिसके साथ आप एक पर्सनल की तरह बातचीत कर सकते हैं वॉट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है और जल्द ही रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास और क्वेस्ट 3 पर आ रहा है।

मेटा एआई के अलावा, कंपनी ने यह भी कहा कि उसने अलग-अलग कैरेक्टर के साथ-साथ बैकग्राउंड स्टोरी के साथ 28 अन्य एआई चैटबॉट भी पेश किए हैं। इतना ही नहीं, इन चैटबॉट्स की सोशल मीडिया पर प्रोफाइल भी होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.