ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बंपर बोनस, केजरीवाल सरकार खर्च करेगी 56 करोड़ रुपये

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समूह ‘बी’ गैर राजपत्रित, समूह ‘सी’ के कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले 7,000 रुपये बोनस की घोषणा की। दिल्ली सरकार ने 80,000 कर्मचारियों को बोनस उपलब्ध कराने के लिए 56 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है।

केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के सभी समूह ‘बी’ गैर राजपत्रित एवं समूह ‘सी’ के कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले 7,000 रुपये के बोनस की घोषणा की। केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली सरकार ने समूह ‘बी’ और समूह ‘सी’ के 80,000 कर्मचारियों को बोनस उपलब्ध कराने के लिए 56 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा अपने कर्मचारियों का जीवन बेहतर बनाने की कोशिश की है और भविष्य में भी वह ऐसे प्रयासों को जारी रखेगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले आठ वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवाओं में बहुत काम किया है। केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, “इसमें हमारे कार्यकर्ताओं का योगदान बहुत महत्वपूर्ण रहा है।” उन्होंने कहा, “उनकी कड़ी मेहनत के कारण, हम दिल्ली को सपनों के शहर में बदलने में सक्षम हुए हैं।”

इससे पहले, 1 नवंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली नगर निगम के कई कर्मचारियों की नौकरियों को नियमित करने की घोषणा की थी, सीएम केजरीवाल ने कहा था कि एमसीडी में अब तक 6494 सफाई कर्मचारियों की पुष्टि की गई है, इस अवसर पर यह एक “बड़ी घोषणा” है। “कल नगर निगम सदन की बैठक हुई, जिसमें दिल्ली के 5000 सफाई कर्मचारियों को नियमित करने की मंजूरी देते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया। अब तक हम 6494 सफाई कर्मचारियों को पक्का कर चुके हैं। बीजेपी 15 साल से सफाई कर्मचारियों का शोषण कर रही थी। नियमितीकरण उनका काम है।”

केजरीवाल ने कहा कि अब कर्मचारी बहुत खुश हैं। पंजाब में हमारी सरकार बनने के बाद से हमने 30,000 कर्मियों को पक्का किया है। मुख्यमंत्री ने कहा था, “हम जहां भी संभव हो उन कर्मचारियों को नियमित करेंगे।” दिवाली रोशनी का त्योहार है. यह आध्यात्मिक “अंधकार पर प्रकाश की, बुराई पर अच्छाई की और अज्ञान पर ज्ञान की जीत” का प्रतीक है। दिवाली हर साल कार्तिक महीने के 15वें दिन अमावस्या (या अमावस्या) को मनाई जाती है। इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.