ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मंगलसूत्र को मनाही और बुर्के वालों को मिलेगी एंट्री, कर्नाटक सिविल कोड के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर

कर्नाटक लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने वाली छात्राओं को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले अपना ‘मंगलसूत्र’ उतारने के लिए कहा गया। मंगलसूत्र के अलावा, विवाहित हिंदू महिलाओं द्वारा गले में पहनी जाने वाली चेन, छात्राओं को बालियां, चेन और पैर की अंगूठियां सहित अपने गहने उतारने के लिए भी कहा गया। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने पूछा कि क्या यह कदम “केवल हिंदुओं के लिए” है।

इसके अलावा, जिन छात्रों से अपना मंगलसूत्र उतारने के लिए कहा गया था, उनमें से एक ने कहा कि अधिकारियों ने हिजाब पहनने वाली महिलाओं की भी जाँच की, लेकिन उन्हें अंदर जाने की अनुमति असानी से दे दी। इसी बीच एक छात्र ने कहा “हिंदू संस्कृति में, मंगलसूत्र को हटाने की कोई आवश्यकता नहीं है। जब हमें करना होगा हम उन्हें हटा देंगे। मैंने अपना मंगलसूत्र और पैर की अंगूठी उतार दी और अंदर चली गई। लेकिन जिस तरह उन्होंने हिजाब की जांच की और उन्हें अनुमति दी, उन्हें हमारी भी ऐसी ही जांच करनी चाहिए थी हमें और हमें अंदर जाने दिया,।”

यह घटनाक्रम KEA परीक्षा में कुछ छात्रों को नकल करते हुए पकड़े जाने के कुछ दिनों बाद आया, जो विभिन्न बोर्डों और निगमों में पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करती है। परीक्षा हॉल में छात्रों को ब्लूटूथ डिवाइस का उपयोग करते हुए पकड़ा गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.