ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नगर निगम का दावा अन्य शहरों से बेहतर है शहर की हवा

जबलपुर। नगर निगम का दावा अन्य शहरों से बेहतर है शहर की हवा शहर की हवा में प्रदूषण का स्तर 200 के पार पहुंच चुका है वहीं नगर निगम का दावा है कि शहर की हवा अन्य शहरों से बेहतर है।

राष्ट्रीय स्वच्छ वायु प्रोग्राम के तहत नगर निगम जबलपुर आगे हैं

निगमायुक्त स्वप्निल वानखडे का कहना है कि राष्ट्रीय स्वच्छ वायु प्रोग्राम के तहत नगर निगम जबलपुर का नाम भोपाल, इंदौर और ग्वालियर से आगे हैं। 20 अक्टूबर 2023 से 03 नवंबर 2023 तक 15 दिन की अद्यतन स्थिति जबलपुर 128, भोपाल 157, ग्वालियर 162 और इंदौर 169 स्वच्छ वायु गुणवत्ता मापदण्डों पर हैं। इस प्रकार जबलपुर शहर की वायु गुणवत्ता भोपाल, इन्दौर, और ग्वालियर से बेहतर है।

जनजागरूकता के कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं

निगमायुक्त ने कहा कि स्वच्छ वायु के लिए स्कूलों, कालेज एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी शहर की वायु गुणवत्ता के लिए जनजागरूकता के कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं। स्वच्छ वायु गुणवत्ता के लिए निर्धारित मापदंडों की जानकारी देकर पुरानी गाड़ियों का इस्तेमाल न करने, सार्वजनिक स्थलों पर कचरे तथा अपशिष्ट पदार्थों को न जलाने, अधिक से अधिक सार्वजनिक वाहनों का उपयोग न करने तथा साइकिलिंग करने आदि संदेशों की जानकारी भी दी जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.