ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जंगली सूअर के मांस के साथ एक गिरफ्तार, वन विभाग की कार्रवाई

परसवाड़ा। वन्यप्राणियों के अवशेष, नाखून, खाल या दांत के लिए जिले में लगातार इनका शिकार होता रहा है। ग्रामीण अंचलों में जंगली सूअर या सांभर जैसे वन्यप्राणियों का शिकार उनका मांस खाने के लिए किया जाता है। वन अमले ने ऐसे ही एक मामले का खुलासा करते हुए एक आरोपित को जंगली सूअर के करीब आधा किलो पके हुए मांस के साथ गिरफ्तार किया है।

मामला कुमनगांव वृत्त के ग्राम उड़दना का है, जहां मुखबिर की सूचना और वरिष्ठ वन अधिकारियों के मार्गदर्शन में उड़नदस्ता वनवृत्त बालाघाट ने बीती रात छापामार कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, मुख्य वनसंरक्षक अधिकारी एपीएस सेंगर के आदेश व डीएफओ अभिनव पल्लव तथा उप वनमंडल अधिकारी उकवा (सामान्य) प्रशांत साकरे के मार्गदर्शन पर उड़नदस्ता ने ये कार्रवाई की है।

उड़दना निवासी अघ्घन पिता नंदकिशोर माहुले के घर से लगभग आधा किलो पके हुए जंगली सूअर के मास के साथ हसिया जब्त की है। उड़नदस्ता प्रभारी धर्मेन्द्र बिसेन के मार्गदर्शन में इस कार्रवाई में शिशुपाल गणवीर, राकेश कुमार सनोडिया वनपाल, नरेंद्र कुमार शेंडे, दिलीप पालेवार, तिलक सिंह राहंगडाले, विजयभान नागेश्वर, सौरभ यादव वनरक्षक, शंभू यादव वाहन चालक तथा उत्तर लामता (सामान्य) वन परिक्षेत्र अधिकारी कृष्ण कुमार नामदेव की उपस्थिति रहे। अग्रिम कार्यवाही के लिए उत्तर लामता (सामान्य) वन परिक्षेत्र के सुपुर्द कर विधिवत कार्रवाई की गई। प्रकरण में जांच जारी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.