ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अब Instagram में भी मिलेगा WhatsApp का ये खास फीचर, प्राइवेट होंगे आपको मैसेजेस

नई दिल्ली। भारत में Instagram के लाखों यूजर्स है, जो अपने फोटो और वीडियो को शेयर करते हैं। हाल ही में मेटा ने अपने इंस्टाग्राम के लिए एक नया फीचर पेश किया है, जिसे पहले वॉट्सऐप में पेश किया गया है।

वॉट्सऐप में आपको एक ऐसा फीचर मिलता है, जिसमें आप read receipts को टर्न ऑफ कर सकते हैं। यह आपको मैसेज को प्राइवेटली पढ़ सकते हैं। अब ये फीचर इंस्टाग्राम में भी आ रही है।

इंस्टाग्राम में मिलेगा ये फीचर

  • Meta के CEO और इंस्टाग्राम के हेड दोनों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसी जानकारी दी।
  • Adam Mosseri ने इंस्टाग्राम पर बताया कि वह एक नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहे हैं, जिससे यूजर्स को read receipts को टर्न ऑफ कर सकेंगे।
  • मार्क जुकरबर्ग ने डीएम किया कि अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं, जो लोगों को पढ़ने के लिए छोड़ देते हैं। हम इंस्टाग्राम डीएम पर रीड रिसिप्ट को बंद करने की क्षमता का परीक्षण कर रहे हैं।
  • इसके अलावा एडम में बताया अब लोग यह देखना भी चुन सकते हैं कि वे किसके मैसेज को पढ़ सकते हैं।
  • बता दें कि अभी इसकी टेस्टिंग में हैं और इसके बारें में दोनों CEO जानकारी देंगे।

क्या है read receipts?

  • ये फीचर तब काम करता है जब आप किसी को मैसेज करते हैं। जब डायरेक्ट मैसेज को भेजा जाता है तो read receipt जनरेट होता है, जिससे पता चलता है कि आपको मैसेज रिसीव हो गया है। यह बिल्कुल वैसे काम करता है, जैसे वॉट्सऐप में Blue टिक काम करता है।
  • हालांकि यह एक बेहतरीन सुविधा है, लेकिन अगर आप तुरंत रिप्लाई नहीं करना चाहते हैं तो ऐसे में ये फीचर काम नहीं कर सकते हैं।
  • हालांकि नया फीचर कैसे काम करता है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मोसेरी द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, फीचर को कंट्रोल करने के लिए एक टॉगल होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.