ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कांग्रेस का आरोप, सामाजिक सुरक्षा के 54 लाख हितग्राहियों को सात माह से नहीं दी पेंशन

भोपाल। कांग्रेस ने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर 54 लाख से अधिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों को सात माह से पेंशन नहीं देने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बजट आवंटन का दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए कहा कि पेंशन योजनाओं के लिए अप्रैल से बजट ही नहीं दिया गया। यदि समय से राशि हितग्राहियों का दी तो उन्हें दो हजार 289 करोड़ रुपये मिलते।

कई पेंशन रोकने का आरोप

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हुई पत्रकारवार्ता में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सामाजिक न्याय के लिए वृद्ध, निशक्त, मानसिक रूप से अविकसित, बहुदिव्यांग, विधवा को प्रतिमाह पेंशन देने की व्यवस्था की थी। कमल नाथ सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि 300 से बढ़ाकर 600 रुपये प्रतिमाह की थी पर भाजपा सरकार ने पेंशन की राशि ही हितग्राहियों को नहीं दी।

केंद्र सरकार ने इंदिरा गांधी वृद्धावस्था, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निशक्त पेंशन का अंशदान नहीं दिया। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक पेंशन, मानसिक रूप से अविकसित/बहुविकलांग को आर्थिक सहायता और सामाजिक सुरक्षा पेंशन देती है। इन सभी योजनाओं में एक भी पैसा दोनों सरकारों ने व्यय नहीं किया। यही नहीं विभिन्न विभागों की ऐसी ही लगभग 150 से अधिक कल्याणकारी योजनाएं हैं, जिन पर शिवराज सरकार ने ताला लगा दिया है। इसका राजफाश भी दस्तावेजी प्रमाण के साथ जल्द किया जाएगा।

बौखलाहट में कांग्रेस

कांग्रेस के इस आरोप पर पलटवार करते हुए भाजपा के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस बौखलाहट में है। अनाप-शनाप आरोप लगा रही है। जब जनता के बीच में सभी दल आशीर्वाद मांग रहे हैं तो जनता की अदालत निर्णय कर देगी कि कौन सही है और कौन झूठा। झूठ की राजनीति कांग्रेस को बंद कर देना चाहिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.