ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अशोक नगर के विधायक जजपाल जज्जी के खिलाफ चुनाव याचिका खारिज, याची पर 50 हजार का हर्जाना

ग्वालियर । अशोक नगर के विधायक जजपाल जज्जी के खिलाफ चल रही चुनाव याचिका के मामले में हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए याची लड्डूराम कोरी पर 50 हजार रुपये का हर्जाना लगाया है।

मामले में विधायक की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता एसएस गौतम ने बताया कि याचिका में विधायक को अनुसूचित जाति का नहीं होना बताया गया और जज्जी के द्वारा नामांकन भरते समय लोकायुक्त की एफआइआर को छिपाने की बात कही गई।

इस पर सुनवाई के दौरान साबित हुआ कि उनका जाति प्रमाण-पत्र सही है। वहीं, एफआइआर के बारे में न तो विधायक को नामांकन दाखिल करने की तारीख तक कोई नोटिस प्राप्त हुआ, न न्यायालय ने संज्ञान लिया था।

हाईकोर्ट ने मामले में दोनों पक्ष सुनकर चुनाव याचिका को खारिज कर दिया। बता दें की इससे पहले जज्जी के जाति प्रमाण-पत्र के खिलाफ लगी रिट अपील में भी फैसला आया, जो विधायक के पक्ष में रहा। हाईकोर्ट ने विधायक के जाति प्रमाण-पत्र को लेकर स्क्रूटनी कमेटी की रिपोर्ट को सही माना है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.