ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि बढ़ाकर 1 लाख की जाएगी, कमलनाथ का बड़ामलहरा में बड़ा ऐलान

छतरपुर: छतरपुर जिले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को नगर के प्रियदर्शनी खेल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा में उपस्थित अवाम से उन्होनें विधानासभा चुनाव के लिए 17 नवम्बर को कांग्रेस और यहां के कांग्रेस प्रत्याशी रामसिया भारती लोधी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ दोपहर 1 बजे पिपरा पुलिया स्थित हेलीपेड पर पहुंचे। यहां से वह सड़क मार्ग से 1:16 बजे सभा स्थल तक पर आए प्रदेश महामंत्री गुड़डूराजा बुंदेला उनके साथ थे। अपने संबोधन में उन्होनें कहा कि, शिवराज सरकार झूठ व फरेब की है। 18 वर्ष में प्रदेश में माफियाराज, मंहगाई, बेरोजगारी को बढ़ावा मिला है। भाजपा सरकार द्वारा रोजगार की दिशा में काम नहीं किया गया बल्कि, योजनाओं के नाम पर हर चीज में घोटाले किए गए। शिवराज सरकार ने घर घर शराब दी और कोरोना में मौत दी।

कमलनाथ ने जनता को बताया कि, अपने मुख्यमंत्री के अल्प कार्यकाल में उन्होंने प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ किया। इसमें छतरपुर जिले के 83 हजार किसानों का कर्जा माफ किया गया। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों के कर्जा माफी का क्रम फिर शुरू होगा। पूर्व की तरह 100 यूनिट का बिजली बिल 100 रुपये व 200 यूनिट का बिजली बिल आधा करने की बात कही। किसानों को खेती के लिए 5 हॉर्सपावर मोटर पंप के बिजली बिल माफ करने की वचन दिया।

उन्होंने कहा कि, सरकार में रहते मैंने मुख्यमंत्री कन्यादान की राशि 21 हजार से बढ़ाकर 51 हजार रुपये की थी और अब इस योजना की राशि बढाकर 1 लाख रुपये की जाएगी। बुंदेलखंड के विकास की चर्चा करते हुए उन्होनें कहा कि, बुंदेलखंड का पिछड़ापन दूर करने के लिए केंद्रीय मंत्री कार्यकाल में मैंने बुंदेलखंड पैकेज तैयार किया और यहां के विकास के लिए 8 सौ करोड़ रुपये का बजट दिया लेकिन भाजपा सरकार में यह बजट भ्रष्टाचारी की भेंट चढ़ गया। प्रदेश के विकास के लिए उन्होंने कांग्रेस सरकार को लाने की बात कही। अपने 10 मिनट के उद्बोधन में उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर आरोप प्रत्यारोप किए।

●कमलनाथ के मंच से गिरा युवक…

बड़ामलहरा में कमलनाथ की सभा के दौरान युवक के मंच से गिरने का मामला सामने आया है। जहां मंच पर अत्यधिक भीड़ होने के कारण एक युवक मंच से नीचे उतरते समय हादसे का शिकार हो गया और मंच से नीचे गिर गया। इस हादसे में वह बाल-बाल बच गया। जो कुछ समय तक नीचे पड़ा रहा,  यहां इस दौरान कमलनाथ और प्रत्याशी रामसिया भारती सहित जिले और आस-पास के दर्जनों नेता मंच पर मौजूद थे। यहां बता दें कि कार्यकर्ता मान नहीं रहे थे जहां खुद कमलनाथ नाराज़ होकर उन्हें समझाते हुए दिखे। इस दौरान पर्यवेक्षक कमलाकांत शर्मा, वीरसिंह परमार, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार सिंह चौहान, हरिकेश द्विवेदी, शंकर प्रताप सिंह मुन्नाराजा, नरेंद्र दीक्षित, दीप्ति पांडे, वीरसिंह परमार, सहित तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.