ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आखिरकार कनाडा ने लिया बड़ा फैसला, Air India को उड़ाने की धमकी देने वाले पन्नू पर कसेगा शिकंजा

प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी के बाद कनाडाई अधिकारियों ने एयर इंडिया के खिलाफ संभावित खतरों की जांच शुरू कर दी है। पन्नू ने वीडियो जारी कर लोगों को 19 नवंबर से शुरू होने वाली एयरलाइन पर यात्रा न करने की चेतावनी दी थी। एसजेएफ के गुरपतवंत सिंह पन्नून सिख समुदाय से एयर इंडिया का बहिष्कार करने का आह्वान किया था। गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो में कहा, “हम भारत को निशाना बनाने जा रहे हैं, एयर इंडिया से लेकर ‘मेड इन इंडिया’ तक, हम सब कुछ बंद करने जा रहे हैं।”

हर खतरे को गंभीरता से लेंगे- रोड्रिग्ज
गुरुवार को, कनाडाई परिवहन मंत्री पाब्लो रोड्रिग्ज ने कहा कि देश “हर खतरे को गंभीरता से लेता है, खासकर जब यह एयरलाइंस से संबंधित हो।” उन्होंने कहा, “हमारी सरकार विमानन के लिए किसी भी खतरे को बेहद गंभीरता से लेती है। हम ऑनलाइन प्रसारित हो रहे हालिया खतरों की बारीकी से और अपने सुरक्षा साझेदारों के साथ जांच कर रहे हैं। रोड्रिग्ज ने एक्स पर लिखा, ‘हम कनाडाई लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

भारत सरकार ने की निंदा 
गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत ने कनाडा के समक्ष “आतंकवादी खतरों” का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा, “हम इस तरह की आतंकवादी धमकियों की कड़ी निंदा करते हैं। साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, हम कट्टरपंथी और आतंकवादी तत्वों की गतिविधियों पर विदेशी सरकारों के साथ बातचीत कर रहे हैं जो हमारे नेतृत्व और हमारे राजनयिकों को हिंसा और डराने-धमकाने के लिए उकसा रहे हैं।’ उन्होंने कहा, “हम इन सरकारों पर ऐसे चरमपंथी तत्वों को जगह न देने के लिए दबाव डालना जारी रखेंगे।”

पन्नू दुनिया भर में खुलेआम धूम रहा, चिंता का विषय 
शीर्ष भारतीय खुफिया सूत्रों के मुताबिक, गुरपतवंत पन्नू की चेतावनी को हल्के में नहीं लिया जा सकता। खुफिया सूत्रों ने मुताबिक, ‘एयर इंडिया उड़ान जहां भी उड़ाने भर रही है, हमने प्रमुख शहरों में सभी समकक्षों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए सतर्क कर दिया है। यह बड़ा चिंता का विषय है कि पन्नू दुनिया भर में खुलेआम धूम रहा है और कोई भी देश उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.