ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

राजस्थान के दौसा में दरिंदा बना सब इंस्पेक्टर, 4 साल की बच्ची से किया रेप, लोगों ने थाने में जमकर पीटा

अगर रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर किस पर भरोसा किया जाए। राजस्थान के दौसा जिले में शुक्रवार को एक पुलिस उपनिरीक्षक ने मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। इस मामले पर राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं और आरोपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने का आदेश दिया गया है।

आरोपी हिरासत में, पूछताछ की जा रही
पुलिस ने बताया कि दौसा जिले के राहूवास थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस उपनिरीक्षक ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को बहला-फुसलाकर कमरे पर बुलाया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र सिंह नेहरा ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात और पीड़ित बच्ची के पड़ोस में रहने वाला आरोपी उपनिरीक्षक भूपेन्द्र सिंह दोपहर को बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

स्थानीय ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव 
दौसा की पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि पीड़ित बच्ची की उम्र करीब चार से पांच साल है। घटना के विरोध में बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने राहूवास थाने का घेराव किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान गुस्साए लोगों ने एसआई के साथ मारपीट भी की। इसका वीडियो भी सामने आया है।

आरोपी को सख्त सजा मिलनी चाहिए 
इस मामले पर राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी का कहना है, ”हम इस घटना की निंदा करते हैं और आरोपियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए… पांच साल से ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं और लगातार बढ़ती जा रही हैं? जब सरकार और प्रशासन इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज कर देते हैं, तभी अपराधी ऐसे अपराध करने में सफल हो जाते हैं…।” भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘लालसोट में दलित बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है। मासूम को न्याय दिलाने के लिए मौके पर पहुंच गया हूं। अशोक गहलोत सरकार के नाकारापन से निरंकुश हुई पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी ज्यादती करने से बाज नहीं आ रही।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.