ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

इंदौर के मंदिरों में चलेगा स्वच्छता अभियान, आरएनटी मार्ग पर होगा सृजन विविधा कार्यक्रम

इंदौर। शहर में विभिन्न धार्मिक-सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों के कार्यक्रम 10 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे। इस दिन धनतेरस के अवसर पर भगवान धन्वंतरि का पूजन होगा। इसके साथ ही चित्रों की प्रदर्शनी और साहित्य विविधा कार्यक्रम भी होगा। इसके साथ ही आयुर्वेदाचार्य का सम्मान और धार्मिक स्थानों पर रंगोली बनाकर दीप प्रज्ज्वलित करने का कार्यक्रम भी होगा।

– श्वेतांबर जैन संत कमल मुनि कमलेश महाराज के प्रवचन यदि आप सुनना चाहते हैं और ज्ञान के द्वारा भक्ति की राह पर बढ़ना चाहते हैं तो इमली बाजार स्थित महावीर भवन में आपको यह अवसर मिलेगा। सुबह 8.30 बजे जैन संत के प्रवचन प्रतिदिन हो रहे हैं।

– अहिल्या उत्सव समिति एवं महानगर विकास परिषद द्वारा मंदिरों में स्वच्छता अभियान धनतेरस पर चलाया जाएगा। इस मौके पर रंगोली बनाई जाएगी। साथ ही देवी लक्ष्मी के स्वागत में दीप प्रज्ज्वलन किया जाएगा। अध्यक्ष अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बताया कि अनेक वर्षों से धनतेरस पर मंदिरों में स्वच्छता एवं रंगोली मांडने का कार्यक्रम किया जा रहा है। उसी अनुरूप इस वर्ष भी धनतेरस पर शहर के प्रमुख मंदिरों में स्वच्छता के बाद सुबह 8.30 बजे रंगोली बनाई जाएगी एवं दीपक लगाए जाएंगे।

– त्योहर की तैयारियों में बेशक आप मसरूफ हैं लेकिन यदि आप एबी रोड से गुजर रहे हैं तो कुछ देर के लिए प्रिंसेस बिजनेस स्कायपार्क जरूर जाएं। यहां मर्म कला अनुष्ठान द्वारा शहर के पांच कलाकारों की कृतियां प्रदर्शित की गई हैं। सुबह 11 बजे से रात 8 बजे के बीच आप इस कला प्रदर्शनी का आनंद ले सकते हैं।

– अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन द्वारा धन्वंतरि जयंती महोत्सव दोपहर 1.45 बजे गोल्डन जुबली हॉल एसजीएसआइटीएस कालेज पार्क रोड पर होगा। पूजन के बाद वैद्य ओपी जोशी, डा. ओपी गिरी, डा. सुब्रतकुमार दास, डा. आरएन पाटीदार आदि का सम्मान किया जाएगा।

– आप साहित्य में रुचि रखते हैं तो मध्यभारत हिंदी साहित्य समिति द्वारा शाम 5.30 बजे सृजन विविधा कार्यक्रम मध्य भारत साहित्य समिति आरएनटी मार्ग पर खास आपके लिए आयोजित किया है। इसमें नवोदित लेखकों को उनकी कृति सुनाने का मौका संस्था द्वारा दिया जा रहा है। इसके माध्यम से रचनाकार अपनी कहानी, कविता, गीत, गजल आदि सुना सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.