ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

सूरत रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 1 की मौत, 4 बेहोश

सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मचने की खबर सामने आई है जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है। दरअसल स्टेशन पर पिछले दो दिनों से दिवाली और छठ पर घर जाने वालों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। शनिवार को गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ की वजह से भगदड़ की घटना सामने आई है। घटना में एक यात्री की मौत हो गई है जबकि तीन यात्री बेहोश बताए जा रहे हैं।बताया जा रहा है कि दिवाली पर घर जाने के लिए यात्रियों की भारी भीड़ स्टेशन पर जमा हो गई, जिसकी वजह से वहां भगदड़ की स्थिति मच गई।

ट्रेन में पहले चढ़ने की होड़

जानकारी के मुताबिक, भगदड़ की स्थिति उस समय मची जब बिहार के छपरा जाने वाले गंगा ताप्ती एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन में पहले चढ़ने की होड़ की वजह से लोग एक दूसरे को धक्का देते हुए आगे बढ़ने लगे जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। इस दौरान एक यात्री की मौत हो गई। आनन-फानन में स्टेशन पर मौजूद भीड़ पर किसी तरह से काबू पाया गया, जिसके बाद ट्रेन में लोग सवार हुए। जानकारी के मुताबिक मृतक छपरा का रहने वाला बताया जा रहा है। उनकी पहचान वीरेंद्र कुमार के तौर पर की गई है। वीरेंद्र सूरत में नौकरी करते थे और छठ के लिए अपने भाई के साथ घर लौट रहे थे। बेहोश होने के बाद उन्हें तुरंत नजदीक के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। भगदड़ के दौरान कई यात्री गिरकर बेहोश हो गए थे जिन्हें वहां मौजूद आरपीएफ अधिकारियों ने सीपीआर देकर बचाया।

ट्रेन में चढ़ने के लिए दौड़ पड़े यात्री

पुलिस के मुताबिक स्टेशन पर भगदड़ उस वक्त मची जब यात्री ताप्ती गंगा एक्सप्रेस में चढ़नेके लिए दौड़ पड़े। इससे अचानक अफरा तफरी मच गई है और 3-4 लोग गिरकर बेहोश हो गए। वीरेंद्र कुमार भी इनमें से एक थे। सभी को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया जहां वीरेंद्र को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद मौत की असली वजह पता चल सकेगी।

वेटिंग लीस्ट भी 300 के पार

गृहमंत्री हर्षसंघवी ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि बिहार जाने वाली ट्रेन में चढ़नेके लिए अचानक भीड़ बढ़ गई, पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि वो जल्द ही रेलवे स्टेशन का दौरा करेंगे। दिवाली और छठ के मद्देनजर गुजरात के सभी स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ है। ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक वेटिंग लीस्ट भी 300 के पार पहुंच गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.