ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

2024 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: रिपब्लिकन उम्मीदवार टिम स्कॉट ने चुनावी दौड़ से हटने का किया ऐलान

अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की दौड़ से टिम स्कॉट हटे वाशिंगटन, 13 नवंबर (एपी) अमेरिका के सिनेटर टिम स्कॉट ने रविवार देर रात वर्ष 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की दौड़ से हटने की घोषणा की। आयोवा के ‘लीडऑफ कॉकस’ में मतदान शुरू होने से लगभग दो महीने पहले उन्होंने यह घोषणा की।

दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर स्कॉट (58) ने ट्रे गौडी के साथ टीवी कार्यक्रम ‘संडे नाइट इन अमेरिका’ में चकित करने वाली यह घोषणा की। यह खबर तीसरी रिपब्लिकन प्राथमिक बहस से महज कुछ दिन पहले आयी है। अश्वेत स्कॉट इस पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की दौड़ में मई में उतरे थे।

स्कॉट ने रविवार रात कहा,‘‘मैं अमेरिका से 22 मई को जितना प्यार करता था, अब उससे अधिक प्यार करता हूं। लेकिन जब मैं आयोवा लौटूंगा तो यह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में वापसी नहीं होगी। मैं अपना प्रचार अभियान रोक रहा हूं। मैं सोचता हूं कि मतदाता, जो इस ग्रह पर सबसे अधिक उत्कृष्ट लोग हैं, इस बात को लेकर स्पष्ट रहे हैं और वे मुझसे कह रहे हैं कि टिम अभी नहीं।”

उन्होंने कहा, ‘‘और मैं मतदाताओं (की भावना) का सम्मान करने जा रहा हूं और मैं वाकई कठिन मेहनत करने जा रहा हूं, मैं दूसरे अवसर को लेकर आशान्वित हूं।” वह उपराष्ट्रपति के रूप में सेवा देने की संभावना से इनकार करते नजर आये। उन्होंने कहा कि नंबर दो ‘‘कभी उनके प्रचार अभियान की सूची में नहीं रहा।” उन्होंने कहा कि वह अपने शेष रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वियों का समर्थन नहीं करेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.