ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

उत्तरकाशी टनल हादसा: झारखंड के 13 मजदूर भी सुरंग में फंसे, पाइप से दिया जा रहा ऑक्सीजन

गिरिडीह: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में निर्माणाधीन साढ़े चार किलोमीटर लम्बी टनल में बीते रविवार सुबह भू-धंसाव के कारण मलवे में 40 मजदूर फंस गए। वहीं, इनमें से झारखंड के 13 मजदूर भी शामिल हैं।

PunjabKesari

फंसे मजदूरों में गिरिडीह के बिरनी के सिमराढाब के बुधन महतो का इकलौता पुत्र 25 वर्षीय सुबोध वर्मा व केशोडीह विश्वजीत वर्मा भी है। बताया जा रहा है कि दोनों 2 महीने पहले एनएचआई डीसीएल कंपनी में काम करने गए थे। वहीं, दूसरी ओर टनल में फंसे सभी मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए युद्धस्तर पर राहत कार्य चल रहा है। सिल्क्यारा टनल में फंसे मजदूरों से वॉकी-टॉकी के जरिए संपर्क हुआ है। प्रशासन द्वारा सुरंग में फंसे लोगों तक ऑक्सीजन व खाना पहुंचाया जा रहा है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि 12 नवंबर सुबह सभी मजदूर कार्य मे लगे हुए थे। इस दौरान सुरंग का एक हिस्सा बैठ गया। इससे सभी कार्यरत मजदूर व कर्मी फंस गए, जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। एसआई के मुताबिक सभी लोग सकुशल हैं। उत्तरकाशी के जिला अधिकारी अभिषेक रुहेला ने बताया कि सिल्कियारा में निर्माणाधीन टनल के अंदर फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव अभियान तेजी से जारी है। फंसे हुए मजदूरों तक पानी के लिए बिछाए गए पाइप के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। सुरंग से मलवा हटाने और फंसे मजदूरों को निकालने के लिए एस्केप पैसेज बनाने का काम भी युद्ध स्तर पर जारी है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालना प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। इसके लिए राहत और बचाव कार्यों को युद्ध स्तर पर संचालित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के द्वारा विभिन्न राहत और बचाव एजेंसियों और तकनीकी संगठनों तथा एनएचआईडीसीएल का सहयोग लेकर के बचाव अभियान संचालित किया जा रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.