ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

गर्मी में लाइन में लगकर नहीं छूटेंगे पसीने! इन 6 शहरों में WhatsApp से खरीदें Metro टिकट

भीषण गर्मी से हर किसी का बुरा हाल है. हीटवेव, गर्मी और तेज धूप में सफर करना भी मुश्किल है. अगर आप मेट्रो से सफर करने की सोच रहे हैं तो टिकट लकी लाइन में लगने नाम पर और गर्मी चढ़ जाती है. हालांकि, आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप सीधे वॉट्सऐप से मेट्रो टिकट खरीद सकते हैं. इससे लाइन में खड़े होने के झंझट से छुटकारा मिलेगा. वॉट्सऐप के जरिए मेट्रो टिकट बुक करने की सुविधा भारत के कुल 6 शहरों में उपलब्ध है, जिसमें शामिल होने वाला सबसे नया नाम नागपुर मेट्रो का है.

वॉट्सऐप केवल चैटिंग करने या ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए नहीं है. इससे आप मेट्रो का टिकट बुक करने समेत यूपीआई पेमेंट जैसे काम भी कर सकते हैं. लाइन में लगने से बचना है तो वॉट्सऐप से मेट्रो टिकट खरीदना बढ़िया ऑप्शन रहेगा. दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे मेट्रो में पहले से वॉट्सऐप से मेट्रो टिकट बुक करने की सर्विस मिल रही है, अब नागपुर में भी यह सुविधा मिलेगी.

ऐसे खरीदें वॉट्सऐप से मेट्रो टिकट

वॉट्सऐप से मेट्रो का टिकट खरीदना काफी आसान है. आपको बस मेट्रो के नंबर पर वॉट्सऐप करना है, और फिर बाद के निर्देशों का पालन करना है. ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद मेट्रो टिकट आपके वॉट्सऐप पर ही आ जाएगा.

मेट्रो सर्विस वॉट्सऐप नंबर
दिल्ली मेट्रो 9650855800
बेंगलुरु मेट्रो 8105556677
हैदराबाद मेट्रो 8341146468
चेन्नई मेट्रो 8300086000
पुणे मेट्रो 9420101990
नागपुर मेट्रो 8624888568

इन स्टेप्स को फॉलो करें

  • आप जिस शहर की मेट्रो में सफर करना चाहते हैं उसके वॉट्सऐप नंबर पर Hi मैसेज करें.
  • इसके बाद चैटबॉट के निर्देशों का पालन करें.
  • आप जिस मेट्रो स्टेशन से सफर शुरू करेंगे और जिस मेट्रो स्टेशन तक जाएंगे, उन मेट्रो स्टेशन को लिस्ट में से चुनें.
  • इसके बाद पेमेंट का ऑप्शन आएगा, यहां से टिकट की पेमेंट करें.
  • पेमेंट करने के लिए आप UPI, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड जैसे ऑप्शंस चुन सकते हैं.

वॉट्सऐप से टिकट बुक करने के चैटबॉट इंग्लिश के अलावा क्षेत्र की लोकल भाषाओं को भी सपोर्ट करते हैं, जैसे- दिल्ली में हिंदी और नागपुर में हिंदी, मराठी और तेलुगु. वॉट्सऐप से टिकट बुक करना एक आसान प्रोसेस है, और यह आपका समय भी बचाता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.