ब्रेकिंग
ससुराल लौटने से पत्नी का इनकार, पति ने मासूम बेटे पर निकाला गुस्सा, जमीन पर पटक कर मार डाला बीजेपी जैसे अयोध्या में हारी, वैसे ही गुजरात में हारने वाली है, अहमदाबाद में बोले राहुल गांधी 48 घंटे के अंदर टीम इंडिया से बाहर होने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान, डेब्यू करने का सपना टूटा बिना परमिशन कोई भी Switch Off नहीं कर पाएगा आपका फोन, ऐसे एक्टिवेट करें पासवर्ड खुशी से उछल पड़ेंगे Jio यूजर्स, इन 2 प्लान्स में फ्री मिल रहा 20GB डेटा सुहागिनों के लिए मंगला गौरी व्रत क्यों होता है खास? जानें कब से होगा शुरू रिफॉर्मिस्ट मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी जलीली का नहीं चला सिक्का पीरियड्स होने पर छोटी छोटी बात पर रोने क्यों लग जाती हैं लड़कियां? 10 एपिसोड, 10 घंटे की मिर्जापुर की वो 5 खामियां जो इसे बाकी दोनों सीजन से बोरिंग बनाती हैं यासीन भटकल के गांव गया, लेना चाहता था एनकाउंटर का बदला; गिरफ्तार आतंकी फैजान को लेकर बड़ा खुलासा

कुल्लू-मनाली में झमाझम बारिश, हीट वेब के बाद अब नए अलर्ट ने बढ़ाई हिमाचल के लोगों की टेंशन

पहाड़ी राज्यों में चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है. जहां यूपी, बिहार जैसे राज्यों में लोगों को हीटवेव के कारण आए दिन मौत की खबरें सामने आ रही हैं, वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में हुई बारिश ने लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 32-35 डिग्री सेल्सियस तक बढ़े तापमान के कारण पर्यटकों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था, ऐसे में इस समय वहां मौजूद पर्यटक इस सुहावने मौसम का लुत्फ उठा सकते हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. ऐसे में लोगों को काफी सावधानी बरतने की जरूरत है. मौसम विभाग के मुताबिक, धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में लोगों की थोड़ी टेंशन जरूर बढ़ गई है. राज्य में हुई ये बारिश अभी फिलहाल प्री मानसून की दस्तक है.

यहां पूरे हफ्ते सुहावना मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला में 19 से 21 जून तक भारी बारिश की संभावना है. यहां न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं कुल्लू, मनाली और धर्मशाला में 19 से लेकर 26 जून तक मौसम बादल, बारिश और हवाओं के कारण मौसम सुहावना बन रह सकता है. यहां शुरुआत के दो दिनों में बिजली के साथ बारिश की संभावना है. बाकी के दिनों में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.

कसौली में लोगों को 19 और 20 जून को बारिश के बाद 24 जून तक चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबकि, 21 जून को मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है, जबकि उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के होने के आसार है. राज्य में जून के आखिरी हफ्ते में मानसून अपनी दस्तक दे सकता है. सुहावने मौसम से पहाड़ों पर जाने वाले सैलानी अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद ले पाएंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.