ब्रेकिंग
मुख्तार ने कराई अपराध की दुनिया में एंट्री, फिर शहाबुद्दीन की मर्डर मशीन बना चवन्नी गजब! विकास के लिए आया पैसा ‘गायब’, महिला ग्राम प्रधान ने कहा- पता नहीं कहां गया आग में घी डालना बंद करें… मणिपुर हिंसा पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल पर एक और एक्शन, बेंगलुरु ट्रांसफर हाथरस हादसे पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख, PM को भेजा शोक संदेश ‘बाबा’ बन ऐसे चलता है सत्संग का कारोबार, कमाई भी होती है अपरंपार बिहार में एक और पुल नदी में समाया, इस बार सारण में हुआ हादसा; गंडक नदी में गिरा ब्रिज दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, अगले 24 घंटे अहम; तेज बारिश का अलर्ट नर्सिंग घोटाले के विरुद्ध युवा कांग्रेस का सत्याग्रह खत्म, उमंग सिंघार बोले- सीएम को स्वच्छ छवि बरकर... कार पलटने से घायल किशोर ने अस्पताल में तोड़ा दम, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

गंगोत्री में झिरन्या के तीर्थयात्रियों की बस दुर्घटनाग्रस्त, 5 श्रद्धालु घायल, 28 यात्री थे सवार

खरगोन। उत्तराखंड के गंगोत्री राष्ट्रीय मार्ग पर 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस शुक्रवार को सुबह 6:18 बजे गंगोत्री जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह घटना हरिद्वार से जाते समय गंगोत्री से करीब 20 किमी पहले झाला ब्रिज के कुछ दूरी पर हुई है। जिसमें पांच तीर्थयात्री घायल हुए हैं

खंडवा और खरगोन के थे श्रद्धालु

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी यात्री झिरन्या सहित खरगोन और खंडवा के ग्रामीण क्षेत्रों के हैं, जिन्हें यहां की ट्रेवल एजेंसी तीर्थ यात्रा के लिए ले जाती है। ट्रेवल एजेंसी के प्रहलाद यादव ने दूरभाष पर उक्त जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि चालक साइड के अगले पहिये में खराबी आने (बब्लिंग करने से) बस का संतुलन बगड़ गया, जिससे बस पलट गई।

टल गई बड़ी दुर्घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस स्थान पर बल पलटी, वहां एक ओर खाई और गंगा नदी है। ऐसे में बड़ी दुर्घटना टल गई और सभी यात्री बाल-बाल बच गए। मौके पर तत्काल एम्बुलेंस आ गई थी और घायलों को समीप ही के गांव में अस्पताल ले जाकर प्राथमिक उपचार किया गया।

कुछ देर आवागमन प्रभावित

इस घटना से कुछ देर के लिए आवागमन भी प्रभावित हो गया था, लेकिन वहां बार्डर रोड के जवानों बस को हटाने में मदद की और तब कहीं वाहनों की आवाजाही फिर शुरू हो सकी।

तीर्थयात्री ने बताया पूरा घटनाक्रम

तीर्थयात्री हर्ष श्रीराम शर्मा ने बताया कि झिरन्या से जिस बस में गए थे, उसे हरिद्वार में खड़ी कर दी थी और स्थानीय ट्रेवल्स कंपनी की बस किराए से लेकर हम गंगोत्री जा रहे थे। इस घटना के बाद दूसरी बस की व्यवस्था कर दी गई थी और सभी यात्री सकुशल गंगोत्री पहुंच गए हैं। सम्पूर्ण घटनाक्रम को लेकर उक्त ट्रेवल्स के रुसीराम राठौर ने बताया कि सभी तीर्थ यात्री 13 जून को 18 दिनों की यात्रा पर गए हैं। इस दौरान वे गंगोत्री के बाद धर्मशाला, केदारनाथ, बद्रीनाथ सहित अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन कर वापस लौटेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.