ब्रेकिंग
भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्प... मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार

बारिश में स्मार्टफोन को कैसे रखें संभालकर? काम आएंगे ये टिप्स

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने करवट बदल दी है, भीषण गर्मी से प्री-मानसून ने लोगों को थोड़ी राहत दी है. अचानक हुई बारिश से ऑफिस और घर से बाहर निकले लोग अच्छे-खासे भीग गए हैं. जिनमे से कुछ लोगों का मोबाइल फोन भी साथ में भीग गया है.

अगर आप अपने साथ कीमती फोन रखते हैं और इस बारिश के मौसम में उसे संभालकर रखना चाहते हैं तो यहां हम कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनको फॉलो करने पर अगर अचानक से बारिश होगी और आप भीग भी जाएंगे तो भी आपका स्मार्टफोन सुरक्षित रहेगा.

वॉटरप्रूफ कवर का उपयोग

वॉटरप्रूफ केस का उपयोग करें. ये आपके स्मार्टफोन को बारिश के पानी से बचाने में मदद करेंगे. अगर आपके पास वॉटरप्रूफ केस नहीं है, तो एक प्लास्टिक बैग या ज़िपलॉक बैग का उपयोग करें. इसे सही से सील करें ताकि पानी अंदर न जा सके.

स्क्रीन प्रोटेक्टर

बारिश के पानी से ज्यादातर मामलों में स्मार्टफोन की स्क्रीन खराब होती है, इस लिए आपको इस मौसम में स्मार्टफोन में वॉटर रेसिस्टेंट स्क्रीन प्रोटेक्टर का यूज करना चाहिए. यह स्मार्टफोन को बारिश से बचाता है और टच सेंसिटिविटी को भी बनाए रखता है.

ड्राई कपड़ा रखें हमेशा साथ

बारिश के मौसम में घर से बाहर निकते समय अपने साथ पॉलीथिन में ड्राई कपड़ा रखें. अगर बारिश होती है और आप भीग जाते हैं और इस स्थिति में आपको मोबाइल यूज करना है तो आप इस ड्राई कपड़े से अपने हाथ पोछ कर मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

वॉटरप्रूफ बैग में रखें स्मार्टफोन

बारिश के मौसम में स्मार्टफोन को पॉकेट में रखने की वजय वॉटरप्रूफ बैग में रखना चाहिए. ऐसा करने से तेज बारिश में भीगने के बावजूद आपका स्मार्टफोन सेफ रहेगा. साथ ही अगर आप नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो वॉटर रेसिस्टेंट मॉडल चुनें. ये मॉडल बारिश में भी सुरक्षित रहते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.