ब्रेकिंग
मुख्तार ने कराई अपराध की दुनिया में एंट्री, फिर शहाबुद्दीन की मर्डर मशीन बना चवन्नी गजब! विकास के लिए आया पैसा ‘गायब’, महिला ग्राम प्रधान ने कहा- पता नहीं कहां गया आग में घी डालना बंद करें… मणिपुर हिंसा पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल पर एक और एक्शन, बेंगलुरु ट्रांसफर हाथरस हादसे पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख, PM को भेजा शोक संदेश ‘बाबा’ बन ऐसे चलता है सत्संग का कारोबार, कमाई भी होती है अपरंपार बिहार में एक और पुल नदी में समाया, इस बार सारण में हुआ हादसा; गंडक नदी में गिरा ब्रिज दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, अगले 24 घंटे अहम; तेज बारिश का अलर्ट नर्सिंग घोटाले के विरुद्ध युवा कांग्रेस का सत्याग्रह खत्म, उमंग सिंघार बोले- सीएम को स्वच्छ छवि बरकर... कार पलटने से घायल किशोर ने अस्पताल में तोड़ा दम, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

J&K के उरी सेक्टर में सर्च ऑपरेशन पूरा, मारे गए आतंकी के पास से मिले PAK सेना के लिए बने चीनी उपकरण

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर सेक्टर में पिछले 2 दिनों से चल रहा सर्च ऑपरेशन अब खत्म हो गया है. एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. इस एनकाउंटर के जरिए यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी सेना के लिए बनाए गए चीनी दूरसंचार उपकरणों का इस्तेमाल अब भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के लिए भी किया जा रहा है. उरी एनकाउंटर में सर्च ऑपरेशन में सेना को चीनी दूरंसचार उपकरण भी मिले हैं.

पाकिस्तान सेना के लिए बने चीनी दूरसंचार उपकरण अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में मौजूद आतंकवादियों के हाथों में पहुंच गए हैं. घाटी में आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर में हाइली एन्क्रिप्टेड चीनी टेलीकॉम गियर” अल्ट्रा सेट” जब्त किया गया है, जो पाकिस्तानी सेना द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण है.

मारे गए आतंकी की पहचान

ऑपरेशन बजरंग के जरिए एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान रफीक पासवाल निवासी बाग के रूप में हुई है. सर्च के दौरान उसके पास से एक एके-47 राइफल मिला. साथ में 1 चीनी पिस्टल भी मिला है. इसके अलावा कई गोलियां भी मिली हैं. मारे गए आतंकी के पास से पाकिस्तानी और भारतीय रुपये भी मिले हैं. उसके पास एक रेडियो सेट भी बरामद हुआ. साथ ही उसके पास ड्राई फूड्स के कुछ पैकेट मिले हैं. उसके पास बादाम, काजू, खजूर और नारियल (हर पैकेट का वजह 500 ग्राम) मिले हैं. पाकिस्तान आईडी कार्ड भी मिला है.

शनिवार को शुरू हुआ था एनकाउंटर

इससे पहले उरी सेक्टर में एलओसी के पास सुरक्षाबलों की ओर से घुसपैठ-रोधी अभियान के दौरान मारे गए एक आंतकवादी का शव रविवार को बरामद कर लिया गया. श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर अपने एक पोस्ट में कहा, “उरी सेक्टर में शनिवार (22 जून) को शुरू किए गए घुसपैठ-रोधी अभियान में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. फिलहाल यह अभियान अभी भी जारी है.”

सुरक्षा बलों की ओर से 2 दिन पहले शनिवार को नियंत्रण रेखा के पास 2 लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद उरी के गोहल्लान इलाके में घुसपैठ-रोधी अभियान शुरू किया गया. सुरक्षाबलों ने कई घंटे चले एनकाउंटर में 2 आतंकवादियों को मार गिराया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.