ब्रेकिंग
ससुराल लौटने से पत्नी का इनकार, पति ने मासूम बेटे पर निकाला गुस्सा, जमीन पर पटक कर मार डाला बीजेपी जैसे अयोध्या में हारी, वैसे ही गुजरात में हारने वाली है, अहमदाबाद में बोले राहुल गांधी 48 घंटे के अंदर टीम इंडिया से बाहर होने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान, डेब्यू करने का सपना टूटा बिना परमिशन कोई भी Switch Off नहीं कर पाएगा आपका फोन, ऐसे एक्टिवेट करें पासवर्ड खुशी से उछल पड़ेंगे Jio यूजर्स, इन 2 प्लान्स में फ्री मिल रहा 20GB डेटा सुहागिनों के लिए मंगला गौरी व्रत क्यों होता है खास? जानें कब से होगा शुरू रिफॉर्मिस्ट मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी जलीली का नहीं चला सिक्का पीरियड्स होने पर छोटी छोटी बात पर रोने क्यों लग जाती हैं लड़कियां? 10 एपिसोड, 10 घंटे की मिर्जापुर की वो 5 खामियां जो इसे बाकी दोनों सीजन से बोरिंग बनाती हैं यासीन भटकल के गांव गया, लेना चाहता था एनकाउंटर का बदला; गिरफ्तार आतंकी फैजान को लेकर बड़ा खुलासा

J&K के उरी सेक्टर में सर्च ऑपरेशन पूरा, मारे गए आतंकी के पास से मिले PAK सेना के लिए बने चीनी उपकरण

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर सेक्टर में पिछले 2 दिनों से चल रहा सर्च ऑपरेशन अब खत्म हो गया है. एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. इस एनकाउंटर के जरिए यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी सेना के लिए बनाए गए चीनी दूरसंचार उपकरणों का इस्तेमाल अब भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के लिए भी किया जा रहा है. उरी एनकाउंटर में सर्च ऑपरेशन में सेना को चीनी दूरंसचार उपकरण भी मिले हैं.

पाकिस्तान सेना के लिए बने चीनी दूरसंचार उपकरण अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में मौजूद आतंकवादियों के हाथों में पहुंच गए हैं. घाटी में आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर में हाइली एन्क्रिप्टेड चीनी टेलीकॉम गियर” अल्ट्रा सेट” जब्त किया गया है, जो पाकिस्तानी सेना द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण है.

मारे गए आतंकी की पहचान

ऑपरेशन बजरंग के जरिए एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान रफीक पासवाल निवासी बाग के रूप में हुई है. सर्च के दौरान उसके पास से एक एके-47 राइफल मिला. साथ में 1 चीनी पिस्टल भी मिला है. इसके अलावा कई गोलियां भी मिली हैं. मारे गए आतंकी के पास से पाकिस्तानी और भारतीय रुपये भी मिले हैं. उसके पास एक रेडियो सेट भी बरामद हुआ. साथ ही उसके पास ड्राई फूड्स के कुछ पैकेट मिले हैं. उसके पास बादाम, काजू, खजूर और नारियल (हर पैकेट का वजह 500 ग्राम) मिले हैं. पाकिस्तान आईडी कार्ड भी मिला है.

शनिवार को शुरू हुआ था एनकाउंटर

इससे पहले उरी सेक्टर में एलओसी के पास सुरक्षाबलों की ओर से घुसपैठ-रोधी अभियान के दौरान मारे गए एक आंतकवादी का शव रविवार को बरामद कर लिया गया. श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर अपने एक पोस्ट में कहा, “उरी सेक्टर में शनिवार (22 जून) को शुरू किए गए घुसपैठ-रोधी अभियान में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. फिलहाल यह अभियान अभी भी जारी है.”

सुरक्षा बलों की ओर से 2 दिन पहले शनिवार को नियंत्रण रेखा के पास 2 लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद उरी के गोहल्लान इलाके में घुसपैठ-रोधी अभियान शुरू किया गया. सुरक्षाबलों ने कई घंटे चले एनकाउंटर में 2 आतंकवादियों को मार गिराया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.