ब्रेकिंग
ससुराल लौटने से पत्नी का इनकार, पति ने मासूम बेटे पर निकाला गुस्सा, जमीन पर पटक कर मार डाला बीजेपी जैसे अयोध्या में हारी, वैसे ही गुजरात में हारने वाली है, अहमदाबाद में बोले राहुल गांधी 48 घंटे के अंदर टीम इंडिया से बाहर होने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान, डेब्यू करने का सपना टूटा बिना परमिशन कोई भी Switch Off नहीं कर पाएगा आपका फोन, ऐसे एक्टिवेट करें पासवर्ड खुशी से उछल पड़ेंगे Jio यूजर्स, इन 2 प्लान्स में फ्री मिल रहा 20GB डेटा सुहागिनों के लिए मंगला गौरी व्रत क्यों होता है खास? जानें कब से होगा शुरू रिफॉर्मिस्ट मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी जलीली का नहीं चला सिक्का पीरियड्स होने पर छोटी छोटी बात पर रोने क्यों लग जाती हैं लड़कियां? 10 एपिसोड, 10 घंटे की मिर्जापुर की वो 5 खामियां जो इसे बाकी दोनों सीजन से बोरिंग बनाती हैं यासीन भटकल के गांव गया, लेना चाहता था एनकाउंटर का बदला; गिरफ्तार आतंकी फैजान को लेकर बड़ा खुलासा

घुटने तक लंबे हो जाएंगे बाल, नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें

हर लड़की चाहती है कि उसके बाल सॉफ्ट होने के साथ ही लंबे और घने हो, लेकिन आजकल के बढ़ते प्रदूषण और बिगड़ते लाइफस्टाइल जैसे कि अनहेल्दी खाना, स्ट्रेस का असर सेहत के साथ ही बालों पर भी पड़ता है. आजकल बहुत से लोग बाल झड़ने और उनके कमजोर होने से परेशान रहते हैं. इसके लिए वो कई तरह से हेयर केयर प्रोडक्ट्स और महंगे से महंगे ट्रीटमेंट लेते हैं लेकिन इससे कुछ खास असर दिखाई नहीं देता है.

आपने कभी अपनी दादी-नानी या मम्मी से बचपन की तस्वीरें देखी हैं या उनसे सुना है कि उनके बाल इस समय बहुत घने और मजबूत हुआ करत थे. उस समय आज की तरह हेयर केयर प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट नहीं हुआ करते थे. लेकिन लोगों के बाल बहुत मजबूत हुआ करते थे. जिसका राज था घरेलू नुस्खे, उस समय लोग अपने बालों की केयर करने के लिए तरह-तरह के घरेलू नुस्खे अपनाते थे. जो बालों को मजबूत बनाने और हेयर ग्रोथ में मददगार साबित होता है.

अगर आप भी बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं तो आप केमिकल वाले प्रोडक्ट्स की जगह घर पर इस तैल को बना सकते हैं. ये आपके बालों को स्ट्रांग बनाने के साथ ही हेयर ग्रोथ और बालों को सॉफ्ट बनाने में मदद कर सकता है. बस आपको नारियल तेल में इन चीजों को मिलाकर लगाना है. डाइटिशियन मनप्रीत कालरा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने इस तेल को बनाने की विधि के बारे में बताया है. आइए जानते हैं इसके बारे में

सामग्री

अरंडी का तेल (कैस्टर ऑयल) – 2 चम्मच नारियल तेल – 2 बड़े चम्मच मेथी दाना – 1 छोटा चम्मच करी पत्ता – 5-6

इस तेल को बनाने का तरीका

इस तेल का बनाने के लिए एक पैन लें और उसमें नारियल का तेल, मेथी के बीज और करी पत्ता डालें. इसे 2 मिनट धीमी आंच पर 2 मिनट तक पकने दें फिर एक बाउल में इसे निकालकर 30 मिनट तक रख दें. अब इसे छान लें और इसमें कैस्टर ऑयल मिला लें. अब इसे स्कैल्प पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें और केमिकल फ्री शैंपू से अपने बालों को धो लें.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.