ब्रेकिंग
भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्प... मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार

IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा. मैच बारबाडोस में खेला जाएगा और इस मुकाबले पर करोड़ों फैंस की नजरें टिकी हुई हैं. हालांकि यही क्रिकेट फैंस टेंशन में भी हैं क्योंकि बारबाडोस में बारिश की आशंका जताई जा रही है. सवाल ये है कि क्या बारिश मैच के दौरान भी खलल डालेगी? अगर पानी बरसा तो उसका मैच पर क्या असर होगा? आइए आपको बताते हैं बारबाडोस के मौसम का हाल और जानिए मैच पर खतरा है या नहीं?

बारबाडोस के मौसम का हाल

मौसम वेबसाइट्स के मुताबिक बारबाडोस में बारिश होनी तो तय है. मैच वहां सुबह 10.30 बजे शुरू होगा और ऐसा दावा किया जा रहा है कि बारबाडोस में बारिश सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी.

  • 11 बजे बारिश की रफ्तार और ज्यादा होगी.लेकिन अगले 30 मिनट बाद यानि 11.30 के करीब बारिश रुक जाएगी
  • इसके बाद दोपहर 1 बजे फिर बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है, जो कि दोपहर 3 बजे चलेगी.
  • दोपहर 3 बजे के बाद बारबाडोस में कोई बारिश नहीं है.

तो फिर मैच का क्या होगा?

भारत और इंग्लैंड के बीच जो सेमीफाइनल मुकाबला हुआ था उसमें भी बारिश ने काफी ज्यादा खलल डाला था. ये मुकाबला गयाना में हुआ था. लेकिन इसके बावजूद मैच हुआ और इसमें टीम इंडिया की जीत हुई. बारबाडोस में भी खिताबी जंग के दौरान बादल बरसेंगे जरूर लेकिन मैच देखने को मिल सकता है. सबसे अच्छी बात ये है कि बारबाडोस के स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम कमाल का है. यहां बारिश का पानी तुरंत सूख जाता है.

वैसे अगर बारबाडोस में बारिश कुछ ज्यादा ही होती है और किसी तरह से मैच रुक जाता है या शुरू नहीं हो पाता है तो उसके लिए अतिरिक्त 3 घंटे 10 मिनट दिए गए हैं. अगर इस वक्त में भी मैच नहीं होता है तो फिर इसके लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. मतलब मैच अगर शनिवार को नहीं हो सका तो फिर ये मुकाबला रविवार को होगा. ऐसे में साफ है फैंस को घबराने की जरूरत नहीं है, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खिताबी जंग तो होकर ही रहेगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.