ब्रेकिंग
मुख्तार ने कराई अपराध की दुनिया में एंट्री, फिर शहाबुद्दीन की मर्डर मशीन बना चवन्नी गजब! विकास के लिए आया पैसा ‘गायब’, महिला ग्राम प्रधान ने कहा- पता नहीं कहां गया आग में घी डालना बंद करें… मणिपुर हिंसा पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल पर एक और एक्शन, बेंगलुरु ट्रांसफर हाथरस हादसे पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख, PM को भेजा शोक संदेश ‘बाबा’ बन ऐसे चलता है सत्संग का कारोबार, कमाई भी होती है अपरंपार बिहार में एक और पुल नदी में समाया, इस बार सारण में हुआ हादसा; गंडक नदी में गिरा ब्रिज दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, अगले 24 घंटे अहम; तेज बारिश का अलर्ट नर्सिंग घोटाले के विरुद्ध युवा कांग्रेस का सत्याग्रह खत्म, उमंग सिंघार बोले- सीएम को स्वच्छ छवि बरकर... कार पलटने से घायल किशोर ने अस्पताल में तोड़ा दम, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट

टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (TISS) ने 115 टीचिंग और नॉन-टीचिंग कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का नोटिस वापस ले लिया है. टाटा एजुकेशन ट्रस्ट (TET) के चेयरमैन रतन टाटा ने इस मुद्दे को सुलझाने के लिए आवश्यक संसाधन मुहैया कराने का आश्वासन दिया है. TISS ने कहा कि उसने 55 टीचिंग और 60 गैर-टीचिंग कर्मचारियों के कॉन्ट्रेक्ट को रिन्यू ना करने के नोटिस को वापस ले लिया है और उन्हें अपना काम जारी रखने को कहा है.

रतन टाटा बने संकटमोचक

TISS ने एक बयान में कहा कि टाटा एजुकेशन ट्रस्ट के साथ चल रही चर्चाओं ने आश्वासन दिया है कि इस मुद्दे को सुलझाने के लिए TISS को संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे. TET ने TET परियोजना/कार्यक्रम संकाय और नॉन-टीचिंग कर्मचारियों के वेतन के लिए फंड जारी करने की प्रतिबद्धता जताई है. सर्कुलर में कहा गया है कि सभी संबंधित TET कार्यक्रम संकाय और गैर-टीचिंग कर्मचारियों को संबोधित 28 जून 2024 को जारी किया गया पत्र संख्या Admn/5(1) TET-संकाय और कर्मचारी/2024 तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है. कर्मचारियों से अनुरोध है कि वे अपना काम जारी रखें और संस्थान को टीईटी सहायता अनुदान मिलने के बाद उनका वेतन भेज दिया जाएगा.

28 जून को जारी हुआ था लेटर

28 जून को TISS ने मुंबई, तुलजापुर, हैदराबाद और गुवाहाटी में अपने परिसरों में लगभग 100 कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि कॉन्ट्रेक्ट को रिन्यू नहीं किया जाएगा और जिससे उनकी सेवाएं 30 जून 2024 को समाप्त हो जाएंगी.

TISS के प्रभारी कुलपति प्रोफेसर मनोज कुमार तिवारी ने कहा था कि इन कर्मचारियों को टाटा ट्रस्ट के फाइनेंसिंग के अंदर आने वाली अलग-अलग परियोजनाओं के तहत नियुक्त किया गया था. पिछले कुछ महीनों में इन परियोजनाओं के लिए फंड मिलना बंद हो गया है. इसे ध्यान में रखते हुए हमने इन शिक्षकों को संस्थान में घड़ी के आधार पर काम करने की अनुमति दी. लेकिन अब हम वित्तीय सहायता प्राप्त करने में असमर्थ हैं, इसलिए हमने उनकी सेवाएँ बंद करने का फैसला किया है. ट्रस्ट से धन मिलने के बाद हम उन्हें फिर से नियुक्त करेंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.