ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

युवती से फोन पर कहा- आपके ऑनलाइन पार्सल में ड्रग्‍स हैं, ठग लिए 5 लाख रुपये

टांडाबरुड़। गांव की युवती के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। युवती को एक पॉर्सल में ड्रग्‍स होने की बात कहकर धमकी दी गई और उससे 5 लाख रुपये ठग लिए गए।

पुलिस के अनुसार गांव की यह युवती खरगोन में पढ़ाई कर रही है। उससे आठ मार्च को राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले एक व्यक्ति छोगालाल गोपाराम ने ऑनलाइन धोखाधड़ी कर पांच लाख रुपये ऐंठ लिए।

युवती ने 21 मार्च को थाना टांडाबरुड़ में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने आरोपित की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस को आरोपित को पकड़ने में पहली बार असफलता हाथ लगी।

दूसरी बार फिर थाना प्रभारी रितेश यादव ने टीम गठित कर अपनी सक्रियता दिखाते हुए राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले आरोपित छोगालाल गोपाराम को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे थाना बरुड़ लाया गया।

थाना प्रभारी यादव ने पूरा घटनाक्रम बताते हुए कहा कि ग्राम की युवती ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और कहा कि हम एयरपोर्ट से बोल रहे हैं। आप का एक ऑनलाइन पार्सल आया है, जिसमें ड्रग्स हैं।

इस पर युवती ने जवाब दिया कि उसने कोई भी सामान ऑनलाइन नहीं बुलवाया गया है, तो वह व्यक्ति बोला मैं आपकी वरिष्ठ अधिकारियों से बात करवाता हूं। इसके बाद उस व्यक्ति ने युवती सभी निजी जानकारी वॉट्सएप पर डलवा ली।

इसके बाद किसी माध्‍यम से युवती के खाते में 5 लाख रुपये डलवा दिए गए और युवती को फोन कर कहा कि आप के खाते में जो पांच लाख रुपये आये हैं। वह सारे पैसे हमने जो बैंक अकाउंट की जानकारी डाली है। उस पर आप ट्रांसफर कर दो।

इसके बाद युवती ने डरकर यह राशि खाते में डाल दी। बाद में पता चला कि उसके साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है। इसके बाद तत्काल इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

इस पूरे मामले को लेकर जांच शुरू की गई और राजस्थान के जोधपुर से एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया। अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना गुनाह कबूल किया है। पुलिस ने धारा 420 व 406 के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपित को खरगोन न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.