ब्रेकिंग
बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ... NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के... आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम

शराब बनाने वाली कंपनी ने किया कमाल, निवेशक हुए मालामाल

ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने शेयर बाजार में जोरदार एंट्री की है. कंपनी के आईपीओ को बढ़िया रिस्पांस मिला था. कंपनी का आईपीओ 281 रुपए के मुकाबले 14 फीसदी उछाल के साथ मगंलवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है.

बीएसई पर शेयर आईपीओ के मूल्य से 13.20 प्रतिशत बढ़कर 318.10 रुपये पर खुला. बाद में यह 14.73 प्रतिशत की बढ़त के साथ 322.40 रुपये तक पहुंच. वही एनएसई पर इस कंपनी का शेयर 13.87 प्रतिशत की उछाल के साथ 320 रुपए पर लिस्ट हुआ. कंपनी की मार्केट कैप 8,869.61 करोड़ रुपए रहा है.

आईपीओ से जुटाए इतने करोड़

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स का आईपीओ के जरिए 1500 करोड़ रुपए जुटाए. कंपनी के आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयरों के फ्रेश इश्यू और मौजूदा शेयरहोल्डर्स के 500 करोड़ रुपए के OFS शामिल थे. इसका मूल्य दायरा 267-281 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स लिमिटेड ने एंकर (बड़े) निवेशकों से 449 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी इन पैसो का उपयोग कर्ज के भुगतान के लिए लिए करेगी और एक हिस्सा सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

क्या करती है कंपनी

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स, इंडियन मेड फॉरेन लिकर बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. इस कंपनी के पास व्हिस्की, ब्रांडी, रम और वोदका के 16 ब्रांडों के प्रॉडक्ट हैं. इनमें ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की, स्टर्लिंग रिजर्व, ऑफिसर्स चॉइस ब्लू और आईकॉनिक व्हिस्की वगैरह शामिल हैं. इस कंपनी की अच्छी लिस्टिंग से उन निवेशकों को तगड़ी कमाई हुई होगी जिन्होंने इसके आईपीओ में पैसा लगाया था. 281 रुपए के भाव पर जिस निवेशक ने आईपीओ में पैसा लगाया होगा आज उनके पैसे 14 फीसदी बढ़ गए होंगे यानी केवल एक हफ्ते के अंदर 14 फीसदी का मुनाफा हुआ है. इस कंपनी का आईपीओ 25 जून को खुला था और 27 जून तक इसमें पैसा लगाने का मौका कंपनी ने दिया था. देश में शराब बनाने वाली कंपनियों के शेयर में बीते कुछ सालों में उछाल दर्ज की गई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.