ब्रेकिंग
ससुराल लौटने से पत्नी का इनकार, पति ने मासूम बेटे पर निकाला गुस्सा, जमीन पर पटक कर मार डाला बीजेपी जैसे अयोध्या में हारी, वैसे ही गुजरात में हारने वाली है, अहमदाबाद में बोले राहुल गांधी 48 घंटे के अंदर टीम इंडिया से बाहर होने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान, डेब्यू करने का सपना टूटा बिना परमिशन कोई भी Switch Off नहीं कर पाएगा आपका फोन, ऐसे एक्टिवेट करें पासवर्ड खुशी से उछल पड़ेंगे Jio यूजर्स, इन 2 प्लान्स में फ्री मिल रहा 20GB डेटा सुहागिनों के लिए मंगला गौरी व्रत क्यों होता है खास? जानें कब से होगा शुरू रिफॉर्मिस्ट मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी जलीली का नहीं चला सिक्का पीरियड्स होने पर छोटी छोटी बात पर रोने क्यों लग जाती हैं लड़कियां? 10 एपिसोड, 10 घंटे की मिर्जापुर की वो 5 खामियां जो इसे बाकी दोनों सीजन से बोरिंग बनाती हैं यासीन भटकल के गांव गया, लेना चाहता था एनकाउंटर का बदला; गिरफ्तार आतंकी फैजान को लेकर बड़ा खुलासा

हार्दिक पंड्या को वर्ल्ड चैंपियन बनते ही मिली एक और बड़ी खुशखबरी, ये तो कमाल ही हो गया

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने एक और बड़ा कमाल कर दिखाया है. ये खिलाड़ी दुनिया का नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बन गया है. आईसीसी ने बुधवार को नई रैंकिंग जारी की, जिसमें हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए. पंड्या ने रैंकिंग में पोजिशन की छलांग लगाते हुए मोहम्मद नबी और वानेंदु हसारंगा को पछाड़ा. पंड्या इससे पहले तीसरे स्थान पर थे और टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद वो नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में छा गए पंड्या

हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप में कमाल के प्रदर्शन की वजह से ही नंबर 1 ऑलराउंडर बने हैं. इस खिलाड़ी ने 8 मैचों में 48 की औसत से 144 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 150 से ज्यादा का रहा. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला. इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 8 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए. फाइनल में हार्दिक पंड्या ने 3 ओवर में महज 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. बड़ी बात ये है कि इस खिलाड़ी ने हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर को आउट किया जो कि टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा थे.

पंड्या ने दिया आलोचकों को जवाब

हार्दिक पंड्या के लिए टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना इतना आसान नहीं था. इस खिलाड़ी का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. वो मुंबई इंडियंस के कप्तान बने थे और टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई. यही नहीं उन्हें लगभग हर मैच में स्टेडियम में ट्रोल किया गया, उनके खिलाफ हूटिंग हुई. लेकिन पंड्या ने इन सबसे पार पाते हुए टी20 वर्ल्ड कप में कमाल परफॉर्मेंस देकर आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया.

जल्द बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब हार्दिक पंड्या टी20 टीम के कप्तान बन सकते हैं. रोहित शर्मा ने संन्यास ले लिया है और अब टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी पंड्या को ही मिलेगी, क्योंकि ये खिलाड़ी उपकप्तान था और कई मौकों पर वो टीम की कमान संभाल चुके हैं. वैसे टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद पंड्या ने ये भी कहा था कि वर्ल्ड चैंपियन बनने की ये महज शुरुआत भर है, वो अभी पांच और ट्रॉफी जीतना चाहते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.