ब्रेकिंग
बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ... NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के... आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम

यासीन भटकल के गांव गया, लेना चाहता था एनकाउंटर का बदला; गिरफ्तार आतंकी फैजान को लेकर बड़ा खुलासा

मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने खंडवा से गिरफ्तार किए संदिग्ध आतंकी फैजान ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. उसने बताया कि वह भोपाल जेल ब्रेक के बाद एनकाउंटर में मारे गए सिमी के 8 आतंकियों की मौत का बदला लेना चाहता था. प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (IM) का संदेही आतंकी फैजान एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के परिवार की आर्थिक मदद भी करता था.

मध्य प्रदेश ATS ने फैजान को 5 दिन की रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ जारी है. उसने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं. फैजान ने बताया कि वह यासीन भटकल के भटकल गांव पठानकोट भी जा चुका था. उसका पुलवामा भी जाने का इरादा था, लेकिन कड़ी सुरक्षा की वजह से वह जम्मू से ही वापस लौट गया था. ATS ने गुरुवार को खंडवा में छापा मारकर फैजान को गिरफ्तार किया था.

कंजर मोहल्ला से किया था गिरफ्तार

संदिग्ध आतंकी फैजान को खंडवा के कंजर मोहल्ला से 4 जून को गिरफ्तार किया गया था, जिसे सिमी का गढ़ माना जाता है. ATS को छापे के दौरान फैजान के कब्जे से सिमी संगठन के सदस्यता फॉर्म बरामद हुए. इसके अलावा कई आतंकी संगठनो के साहित्य, 4 मोबाइल फोन, 1 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए थे.

आतंकी अबू फैजल जैसा बनना चाहता था फैजान

आइजी डॉ. आशीष के मुताबिक, आतंकी फैजान लोन वुल्फ अटैक(अकेले ही हिंसक वारदात) की योजाना बना रहा था. उसके इरादे बेहद खतरनाक थे. उसके निशाने पर सुरक्षा बलों के जवान थे. ऐसे हमले करके फैजान खुद को बड़ा मुजाहिद साबित करना चाहता था. उसने इंटरनेट मीडिया पर जिहादी पोस्ट भी की थीं. रिमांड के दौरान फैजान ने बताया कि वो आतंकी अबू फैजल जैसा बनना चाहता था.

कौन थे एनकाउंटर में मारे गए सिमी आतंकी?

साल 2016, 30-31 अक्टूबर की दरमियानी रात भोपाल सेंट्रल जेल में बंद सिमी से जुड़े आठ सिमी आतंकी एक हेड कांस्टेबल का गला रेत कर फरार हो गए थे. घटना के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया था. 31 अक्टूबर की सुबह पुलिस ने उन्हें जेल से 10 किलोमीटर दूर अचारपुरा-ईंटखेड़ी की पहाड़ियों पर घेर लिया था. भोपाल लोकल पुलिस, सीटीजी और एसटीएफ की टीमों ने मिलकर आठों आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. मारे गए आतंकी मुजीब शेख, अब्दुल माजिद, खालिद, अकील खिलची, जाकिर, सलीक उर्फ सल्लू, महबूब गुड्डू और अमजद थे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.