ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

बैंक में लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार, कर्ज चुकाने और जीजा के इलाज के लिए बना लुटेरा

इंदौर: इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े बंदूक के दम पर बैंक लूट की वारदात को अंजाम देने वाले फरार आरोपी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एटा से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अब पुलिस उसे इंदौर लेकर आई है लूट की वारदात को अंजाम देने के कारणों के बारे में पूछताछ करेगी। प्रारम्भिक तौर पर यह बात सामने आई है कि नौकरी नहीं मिल पाने और कर्ज से आरोपी परेशान था। पूरा मामला इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र का है। बता दे विजयनगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक बदमाश ने बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया था। वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को चिन्हित किया और उनके घर से 3 लाख रु. बरामद किए थे वह अपनी पत्नी और बच्ची को पैसे देकर फरार हो गया था, जिसके चलते पुलिस उसकी पत्नी और बच्ची से लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई थी। इसी दौरान पुलिस को पत्नी और बच्ची ने यह जानकारी दी कि आरोपी मैनपुर और उत्तर प्रदेश के एटा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि मैनपुर में उसकी बहन रहती थी जबकि एटा में उसका पैतृक गांव है। इसलिए पुलिस ने जब मैनपुर में उसकी बहन के वहां पर दबिश दी तो आरोपी वहां से फरार हो गया लेकिन मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने एटा में उसके पैतृक गांव में जब दबिश दी, तो आरोपी अपने ही घर पर मिला इसके बाद पुलिस ने आरोपी अरुण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और उसे अब इंदौर लाया जा रहा है।

वही प्रारंभिक तौर पर यह बात सामने आ रही है कि आर्थिक तंगी और अपने ऊपर चढ़ा कर्ज उतारने के लिए और जीजा के इलाज के लिए पैसे की ज़रूरत थी और इन्ही वजह से बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया था और वह वारदात का अंजाम देने में सफल भी हो गया लेकिन पुलिस ने तकरीबन 1172 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद कुछ ही घंटे में आरोपी को चिन्हित कर इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया था।

वही एसीपी कृष्ण लाल चंदानी का कहना है कि आरोपी इंदौर में वारदात को अंजाम देकर बस के द्वारा आगरा पहुंचा और वहां से मैनपुरी पहुंचा। वहीं अभी प्रारंभिक तौर पर पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को यह जानकारी दी की मैनपुरी में रहने वाली बहन के पति की तबीयत खराब थी और बहन ने इलाज के लिए पैसे मांगे थे और वह पैसे मेरे पास नहीं थे और इसी के चलते इस पूरी लूट की वारदात को अंजाम दिया। साथ ही आरोपी काफी दिनों से बेरोजगार था उसके पास जो बंदूक थी उस बंदूक के आधार पर कोई भी बैंक उसे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी नहीं दे रही थी और उसने नौकरी के लिए सबसे पहले ओरिएंटल बैंक में प्रयास कर लेकिन जो बंदूक उसके पास थी उस बंदूक के आधार पर उसे नौकरी नहीं मिली इसी के साथ उसने कई और बैंकों और अन्य जगहों पर भी नौकरी का प्रयास किया लेकिन नौकरी नहीं मिली जिसके कारण वह काफी डिप्रेशन में आ गया और संभवत इसी के चलते उसने इस पूरी वारदात को अंजाम दे दिया। फिलहाल पकड़े गया आरोपी अपने मामा के वहां पर छुपा हुआ था लेकिन मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अब उसे इंदौर लाया जा रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.