ब्रेकिंग
24 घंटे के लिए पुलिस हटा दो… बीजेपी के नितेश राणे ने एक बार फिर दिया विवादित बयान मुस्लिम इलाके को PAK बताने पर हाई कोर्ट के जज की बढ़ी मुश्किलें! SC ने लिया संज्ञान सेल्फगोल या स्ट्रैटजी…जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच किंगमेकर बनने की बात क्यों कर रहीं महबूबा मुफ्ती... केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्...

हमारी सेल पर कोई असर नहीं… ठेले पर नाम लिखने के बाद बोले खुर्शीद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले पर अमल होने लगा है. खाने-पीने की दुकानों, ठेलों, होटल और ढाबों पर मालिक और संचालक अपनी नेम प्लेट लगा रहे हैं. कांवड़ मार्ग पर लगे इन प्रतिष्ठानों पर संचालकों और मालिकों के नाम लिखी प्लेट आपको दिख जाएंगी. सीएम के इस फैसले को लोग अपने-अपने नजरिए से देख रहे हैं.

पश्चिमी यूपी के सहारनपुर जिले में कांवड़ मार्ग पर नाम लिखी प्लेट के साथ फल और खाने-पीने के सामान के ठेले और दुकानें नजर आ रही हैं. सड़क किनारे ये ठेले लगे हैं तो उनके सामने से कांवड़िए गुजर रहे है. जिन्हें किसी भी सामान की जरूरत पड़ती है वो बिना नाम देखे उसे खरीद रहे हैं. न बेचने वालों पर इसका कोई असर दिखा और न ही खरीददारी करने वालों पर कोई फर्क है.

दुकानदार-ग्राहक बोले, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता’

सहारनपुर में कांवड़ मार्ग पर खुर्शीद खान और मिरू फलों का ठेला लगाए हुए हैं. उनके ठेले पर नेमप्लेट लगी है. इसी ठेले से मुकेश कुमार फल खरीद रहे हैं. वो योगी सरकार के इस फैसले को लेकर कहते हैं कि फैसला बिलकुल सही है. इससे किसी को कोई फर्क नहीं पड़ना. जिसको जहां से खरीदना है वो वहीं से खरीदेगा. फल बेच रहे खुर्शीद खान कहते हैं कि उनके ठेले से कांवड़िए फल खरीद रहे हैं. हमारी सेल पर कोई फर्क नही पड़ा है. मिरू कहते हैं कि सरकार का फैसला है तो वह मन से मानेंगे. नाम लिखना अच्छा है, बाकी लोगों की अपनी मर्जी की वो कहा से समान खरदीदते हैं.

CM योगी के फैसले को सराहा

इधर जब फल खरीद रहे अन्य ग्राहकों से योगी सरकार के फैसले को लेकर बात की तो उनका कहना है कि हम नाम देखकर कोई भी सामान नहीं खरीद रहे. हमारे लिए सब बराबर हैं. वो सीएम योगी के इस फैसले की सराहना भी करते हैं. इसी बीच मार्ग से गुजर रहे पंजाब के कांवड़ियों ने कहा कि योगी के राज में सब कुछ ओके है. उनका ये फैसला सही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.