ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

बीजेपी जीती तो आदिवासियों की लूटी हुई जमीन वापस दिलाएंगे, रांची में अमित शाह ने दिया जीत का मंत्र

लोकसभा चुनाव के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार झारखंड दौरे पर हैं. जहां, रांची में बीजेपी झारखंड की विस्तृत कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में अमित शाह ने आदिवासी से लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं तक की बात की. उन्होंने कहा कि आदिवासी एरिया में लैंड जिहाद और लव जिहाद हो रहा है. आदिवासियों की जनसंख्या कम हो रही है. झारखंड का विकास किसी ने किया है तो वो मोदी जी है. पिछले 10 साल में मोदी जी ने झारखंड को 3 लाख 84 करोड़ रुपए देने का काम किया है.

शाह ने कहा कि झारखंड में लैंड जिहाद, लव जिहाद चरम पर है. आदिवासी अपनी जमीन से बेदखल हो रहे है. धर्मांतरण के कारण आदिवासी की आबादी कम हो रही है. बीजेपी जब सरकार में आएगी तो एक श्वेत पत्र ला कर आदिवासी को उनकी जमीन वापस दिलाने का काम करेगी. यहां के युवाओं की नौकरी को बेचने का काम यहां की सरकार कर रही है. सबसे अधिक आदिवासी मुख्यमंत्री बीजेपी ने दिया है. मोदी ने संथाली भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल किया. आदिवासी कल्याण विभाग बना कर मोदी ने आदिवासी का कल्याण करने का काम किया हैं.

‘सरकार बनाओ, लूटी हुई जमीन वापस दिलाएंगे’

केंद्रीय मंत्री ने बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग झारखंड में बीजेपी की सरकार बना दो, हम यहां आदिवासियों की संख्या और उनकी लूटी हुई पूरी जमीन लौटाने का काम करेंगे. इस दौरान उन्होंने जनता से पूछा कि किसी ने 300 करोड़ रुपए एक साथ देखा है, कांग्रेस के एक सांसद नेता के घर से 300 करोड़ रुपए मिला था. राज्य के एक मंत्री के करीबी के घर से 30 करोड़ रुपए से ज्यादा का रकम बरामद हुआ था. कांग्रेस पार्टी को बताना चाहिए कि वो पैसा किसका था.

उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने 14 में से 9 सीट पर जीत दिला कर मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनवाया है. 2024 में यहां पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनने वाली है. 2014 ,2019 और 2024 मोदी जी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का जनता ने आशीर्वाद दिया है. राहुल गांधी जी का संसद में क्रियाकलाप कितना अहंकार से भरा हुआ था वह आप सभी लोगों ने देखा होगा.

हार मानने को तैयार नहीं इंडिया गठबंधन: शाह

चुनाव में बीजेपी को 240 से अकेले मिली है जबकि पूरी इंडिया गठबंधन को मिलाकर भी 240 सीट नहीं मिली. फिर भी वो अपने हार को मानने को तैयार नहीं है. आखिर उन्हें किस बात का अहंकार है. परिवारवाद को बढ़ावा देने का या फिर तुष्टिकरण की राजनीति करने का, आखिर उन्हें किस बात का अहंकार है. बीजेपी की सरकार ने ऐसा शासन किया है कि आज आप राज्य की जनता के बीच सीना तान कर जा सकते हैं.

‘राज्य को बीजेपी ने पहला आदिवासी नेता दिया’

शाह ने आगे कहा कि आज हर घर को बिजली मिल रही है. 5 लाख रुपए का मुफ्त इलाज मिल रहा है. यह सब नरेंद्र मोदी सरकार का दिया है. झारखंड को नक्सल मुक्त बनाने का किसी ने काम किया है तो वो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है. राज्य को सबसे पहले किसी ने आदिवासी नेता दिया है तो वो बीजेपी है. बीजेपी ने बाबूलाल मरांडी को राज्य का पहला आदिवासी मुख्यमंत्री बनाया था. आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनाने का काम किया है.

‘मोदी जी ने हर वर्ग को समान हक दिया’

झारखंड की मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि यहां की सरकार कहती है कि हम विकास कर रहे है. कांग्रेस के 10 साल के शासन में झारखंड के विकास के लिए मात्र 84000 करोड़ रुपए दिए गए. वहीं, मोदी जी ने 3 लख 84 हजार रुपए झारखंड के विकास के लिए दिया है. प्रधानमंत्री ने झारखंड के लिए 18000 करोड़ रुपए रेलवे को, 1000 करोड़ रुपए एयरपोर्ट को दिया. झारखंड को एम्स दिया. बिरसा मुंडा के पैतृक गांव जाने वाले पहले प्रधानमंत्री मोदी हैं.

उन्होंने कहा की ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मोदी ने दिया. मोदी जी ने हर वर्ग को समान हक देने का काम किया है. साथ ही देश को सुरक्षित करने का काम मोदी जी ने किया है. इस बार इस घोटाले वाली झारखंड सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करना है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.