ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

JDU ने बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग की… सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

बजट सत्र से पहले केंद्र सरकार ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर कई विपक्षी दल शामिल हुए. सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस ने बड़ा दावा किया. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ऑल पार्टी मीटिंग में जेडीयू नेता ने बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग की. वहीं, YSRCP नेता ने आंध्र के लिए विशेष दर्जा मांगा. हैरानी की बात कि ये है कि टीडीपी नेता इस मुद्दे पर चुप रहे. दरअसल, ऑल पार्टी मीटिंग में तीन राज्यों बिहार, आंध्र प्रदेश और ओडिशा ने अपने राज्यों के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगा.

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस ने कहा कि विपक्ष को डिप्टी स्पीकर का पोस्ट मिले. इसके अलावा उसने नीट का मुद्दा भी उठाया. समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कांवड़ रूट पर पहचान दिखाने का मुद्दा उठाया. वहीं, YSRCP ने राज्य में सुरक्षा का मुद्दा उठाया. वाईएसआर कांग्रेस ने कहा कि टीडीपी सरकार उनके नेताओं को राज्य में टार्गेट कर रही है लिहाजा उनको सुरक्षा मिले.

जयराम रमेश ने ट्वीट कर किया ये दावा

22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा बजट सत्र

इस सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता राजनाथ सिंह ने की थी. कल यानी सोमवार से बजट सत्र की शुरुआत होगी और यह सत्र 12 अगस्त तक चलेगा. 23 जुलाई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी. इससे पहले सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी ताकि उन मुद्दों को समझा जा सके जिन्हें वे बजट सत्र के दौरान उठाना चाहते हैं. इस सत्र में सरकार की ओर से छह विधेयक पेश किए जाने की उम्मीद है.

इन विधेयकों में फाइनेंस बिल, डिजास्टर मैनेजमेंट, बॉयलर्स बिल, भारतीय वायुयान विधेयक 2024, कॉफी प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल और रबर प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल शामिल हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.