ब्रेकिंग
छत्तीसगढ़ में CAF जवान ने साथियों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, 2 की मौत; 2 घायल दिल्ली के करोलबाग में दर्दनाक हादसा, मकान ढहने से 3 लोगों की मौत; कई और के दबे होने की आशंका वन नेशन-वन इलेक्शन के लिए क्या थीं कोविंद कमेटी की सिफारिशें? मोदी कैबिनेट ने लगाई मुहर भोपाल में IT टेक्नीशियन कासिम बना हैवान, 3 साल की मासूम से किया रेप; स्कूल में हंगामा 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं आतिशी, LG ने राष्ट्रपति से की सिफारिश गठबंधन की नहीं, ठगबंधन की है सरकार… केंद्र के 100 दिन पूरे होने पर खरगे का तंज बहराइच: आखिर दिख ही गया छठा आदमखोर भेड़िया, गन्ने के खेत में छिपा था, ड्रोन कैमरे में आया नजर महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये, मुफ्त बिजली और OPS…हरियाणा के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी एक देश एक चुनाव के प्रस्ताव को मंजूरी, मोदी सरकार का बड़ा फैसला '7 वादे-पक्के इरादे' के साथ जारी हुआ कांग्रेस का गारंटी पत्र, युवाओं-महिलाओं-किसानों समेत हर वर्ग को...

केजरीवाल के साथ जेल में हो सकती है अनहोनी… BJP और LG पर बरसे संजय सिंह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाला मामले के चलते तिहाड़ जेल में बंद हैं. हाल ही में सीएम केजरीवाल की सेहत को लेकर एलजी विनय कुमार सक्सेना के प्रधान सचिव ने चिट्ठी लिखी थी. प्रधान सचिव ने चिट्ठी लिख कर कहा था कि केजरीवाल डाइट चार्ट के हिसाब से खाना नहीं खा रहे हैं. उन्होंने सीएम केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा, जेल में सीएम केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी ले रहे हैं, जिससे उन का वजन कम हो रहा है.

सीएम केजरीवाल की सेहत पर उठ रहे सवालों का जवाब देने के लिए आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलजी के प्रधान सचिव ने जो आरोप लगाए उस पर पलटवार किया. संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा, बीजेपी सरकार और एलजी जेल में अरविंद केजरीवाल की जान के साथ खिलवाड़ और जान से मारने की साजिश कर रहे हैं. संजय सिंह ने कहा अरविंद केजरीवाल के बारे में झूठी मेडिकल रिपोर्ट जारी करना हत्या के प्रयास का मामला बनता है, साथ ही उन्होंने कहा कि हम वकीलों से सलाह ले रहे हैं.

बीजेपी और एलजी पर बरसे संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा, जेल प्रशासन की ओर से केजरीवाल के वकील को उपलब्ध कराए गए कागजात और मेडिकल रिपोर्ट बताती है कि अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में कभी भी अनहोनी हो सकती है. संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि पहले इन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ज्यादा खाकर अपनी कैलोरीज और शुगर बढ़ा रहे हैं. इंसुलिन की जरूरत नहीं है और अब कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल खा नहीं रहे हैं इसलिए वजन घट रहा है, ये क्या मजाक है ? अरविंद केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश चल रही है.

तीन रिपोर्ट के आधार पर रखी अपनी बात

संजय सिंह ने कहा मैं तीन रिपोर्ट के आधार पर ऐसा कह रहा हूं. पहली रिपोर्ट कहती है कि अरविंद केजरीवाल को डायबिटीज, वेट लॉस, वीकनेस और हाइपोग्लाइसीमिया (hypoglycemia) की शिकायत है. जिसके बाद दूसरी रिपोर्ट सामने आती है जिसमें बताया जाता है कि अरविंद केजरीवाल ठीक है और मीडिया में LG दफ्तर द्वारा जानबूझकर कर यह रिपोर्ट लीक कराई जाती है. इस रिपोर्ट में भी लिखा हुआ है कि उनका वजन लगातार घट रहा है, एम्स के डॉक्टर के पैनल ने उनको देखा है. साथ ही दूसरी रिपोर्ट में भी लिखा है कि केजरीवाल को हाइपोग्लाइसीमिया भी है.

केजरीवाल का शुगर लेवल आया नीचे

संजय सिंह ने आगे कहा, पांच बार केजरीवाल का शुगर लेवल 50 से नीचे आया, लेकिन इस बात का कोई प्रमाणित डाटा नहीं था, डॉक्टर के द्वारा वेरीफाइड कोई कागजात नहीं थे . शुगर लेवल अगर 70/80 से कम हो जाए तो खतरा होता है और व्यक्ति के साथ कुछ भी घटना घटित हो सकती है और अगर 50 से नीचे चला जाए तो व्यक्ति कोमा में जा सकता है उसकी जान जा सकती है.

जिसके बाद उन्होंने तीसरी रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा, हमारे मांगने पर यानी कि अरविंद केजरीवाल जी के मांगने पर तीसरी रिपोर्ट दी गई. जिसमें तिहाड़ जेल प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक सामने आया कि 3 जून से लेकर 7 जुलाई तक कई बार सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल 50 या 50 के आसपास और उस से कम गया.

“झूठी खबरें LG क्यों कर रहे प्रसारित”

संजय सिंह ने केजरीवाल की सेहत पर सवाल पूछे जाने पर कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि बार-बार अरविंद केजरीवाल की सेहत और स्वास्थ्य को लेकर के झूठी खबरें LG और जेल प्रशासन क्यों प्रसारित कर रहे हैं ? अगर कोई अनहोनी घटना घट गई तो यह हत्या के प्रयास का मामला हो सकता है. संजय सिंह ने कहा कि कभी वो कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने कम खाया अभी वह कहते हैं कि ज्यादा खाया क्या तमाशा है ? कोई व्यक्ति क्या खुद अपना शुगर लेवल 50 से नीचे ले जाएगा.

संजय सिंह ने एलजी से सवाल पूछते हुए कहा, एलजी आप कैसी बातें करते हो, आपके आसपास भी शुगर के मरीज होंगे. 50 से नीचे शुगर लेवल होने पर व्यक्ति कोमा में जा सकता है उसकी जान जा सकती है कोई ऐसा क्यों करेगा क्या ? इसीलिए मैं बार-बार दोहरा रहा हूं कि सरकार और भारत के प्रधानमंत्री की मिली भगत पर जेल प्रशासन LG का कार्यालय और पूरी की पूरी भारतीय जनता पार्टी मिलकर के अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश रच रही है.

कांवड़ रूट पर नेम प्लेट विवाद पर बोले

संजय सिंह ने कहा, कांवड़ रूट पर मौजूद दुकानों में नेम प्लेट लगाई जा रही है, ये नेम प्लेट क्यों लगाई जा रही है ? ये नेम प्लेट दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के प्रति बीजेपी की दुर्भावना का अभियान है. उन्होंने कहा, यह दलित आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के रोजगार बंद करने का अभियान है. संजय सिंह ने आगे कहा, DJ में जो तेल लगता है वह तो खाडी मुस्लिम देशों से आता है, झंडा बनाने के काम से लेकर के तमाम कामों को मुस्लिम समाज के लोग कर रहे हैं, बनारस में जो कारीगर है बनारसी साड़ी बनाते हैं, तमाम देवी देवताओं के जो वस्त्र बनाते हैं मुस्लिम समाज के लोग हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.