ब्रेकिंग
कोलकाता रेप केस: क्या आरोपी को बेल दे दें? कोर्ट में CBI के वकील के नदारद रहने पर जज हुईं नाराज हिमाचल प्रदेश: शिमला, सोलन और सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी, 47 सड़कों पर यातायात ठप पूर्व IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर बड़ा एक्शन, केंद्र सरकार ने किया बर्खास्त लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 20 लोग दबे, एक की मौत… SDRF-NDRF मौके पर थाने में पेट्रोल छिड़ककर युवती लगाने लगी आग, लोगों ने बचाया तो बताई कहानी लिस्ट आते ही कांग्रेस में बगावत, राजेंद्र जून, कपूर सिंह नरवाल ने पार्टी को कहा अलविदा भगवान शिव पर दिया गलत बयान, संतों में आक्रोश… अब अनिरुद्धाचार्य ने मांगी माफी हरियाणा: बेटों को MLA बनाने की ख्वाहिश…हुड्डा-सुरजेवाला के दांव पर सोनिया ने लगाया ‘ब्रेक’ 4 परिवार, 45 लाख वोटर्स… जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का यह फॉर्मूला क्या है? विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में जाने से क्या बृजभूषण सिंह को मिल पाएगी सियासी संजीवनी?

टीम इंडिया से हटने के बाद राहुल द्रविड़ अब बन सकते हैं इस टीम के हेड कोच, KKR से जुड़ने की संभावना खत्म

राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. ये खबर उनके नए रोल से जुड़ी है. टीम इंडिया के साथ कार्यकाल खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ का वो बयान काफी चर्चा में रहा था कि वो अब बेरोजगार हैं और उन्हें नई जॉब चाहिए. ऐसे में उन्हें लेकर कई तरह के कयास लगे. ये भी कहा गया कि वो KKR के साथ जुड़ सकते हैं. लेकिन, सामने आई लेटेस्ट रिपोर्ट के बाद उन सारे कयासों पर विराम लगता दिख रहा है. अब खबर है कि राहुल द्रविड़ IPL में राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बन सकते हैं.

RR के हेड कोच बन सकते हैं द्रविड़

भारतीय टीम के साथ राहुल द्रविड़ का कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के साथ ही खत्म हो गया था. अब उनके राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने की खबर है. रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ IPL 2025 में राजस्थान रॉयल्स के नए हेड कोच होंगे. इसे लेकर आधिकारिक घोषणा भी जल्दी ही की जा सकती है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि राहुल द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स के बीच बातचीत जारी है और अब इसे लेकर आधिकारिक ऐलान हो सकता है.

राहुल द्रविड़ पहले भी रहे RR के साथ

ये कोई पहली बार नहीं है जब राहुल द्रविड़, राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा होंगे. इससे पहले वो इस टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं. राहुल द्रविड़ राजस्थान की टीम के दूसरे कप्तान रह चुके हैं. 39 साल के द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स ने 2012 में अपना कप्तान बनाया था. उन्होंने 40 मैचों में इस टीम की कमान संभाली है, जिसमें 23 उन्होंने जीते हैं. कप्तानी छोड़ने के बाद द्रविड़ 2014 और 2015 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के मेंटॉर भी बने. इसके बाद द्रविड़ भारत की अंडर-19 और A टीम के कोच बने.

बतौर कोच द्रविड़ की उपलब्धियां

द्रविड़ की कोचिंग में भारत की अंडर 19 टीम 2018 में वर्ल्ड चैंपियन बनी. इसके बाद वो बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट ऑपरेशन के हेड बने. उसके बाद 2021 में वो टीम इंडिया के हेड कोच बने, जहां उन्होंने रवि शास्त्री की जगह ली. टीम इंडिया के साथ उनके कोचिंग करियर का अंत T20 वर्ल्ड कप जीतकर किया. अब कुछ ऐसी ही उम्मीद राजस्थान रॉयल्स को भी करार के बाद उनसे रहेगी, जो साल 2008 के बाद से अपने दूसरे IPL खिताब के इंतजार में है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.