ब्रेकिंग
कोलकाता रेप केस: क्या आरोपी को बेल दे दें? कोर्ट में CBI के वकील के नदारद रहने पर जज हुईं नाराज हिमाचल प्रदेश: शिमला, सोलन और सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी, 47 सड़कों पर यातायात ठप पूर्व IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर बड़ा एक्शन, केंद्र सरकार ने किया बर्खास्त लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 20 लोग दबे, एक की मौत… SDRF-NDRF मौके पर थाने में पेट्रोल छिड़ककर युवती लगाने लगी आग, लोगों ने बचाया तो बताई कहानी लिस्ट आते ही कांग्रेस में बगावत, राजेंद्र जून, कपूर सिंह नरवाल ने पार्टी को कहा अलविदा भगवान शिव पर दिया गलत बयान, संतों में आक्रोश… अब अनिरुद्धाचार्य ने मांगी माफी हरियाणा: बेटों को MLA बनाने की ख्वाहिश…हुड्डा-सुरजेवाला के दांव पर सोनिया ने लगाया ‘ब्रेक’ 4 परिवार, 45 लाख वोटर्स… जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का यह फॉर्मूला क्या है? विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में जाने से क्या बृजभूषण सिंह को मिल पाएगी सियासी संजीवनी?

26 साल पहले जिस फिल्म से बॉबी देओल ने दी थी शाहरुख-अजय को टक्कर, अब उसके सीक्वल पर सबकी नजर

पिछले साल रिलीज हुई रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ हिट क्या हुई, कई सितारों की सोई हुई किस्मत फिर से जाग उठी. फिल्म में मौजूद बॉबी देओल, अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी, हर किसी के काम को जनता ने काफी पसंद किया. लेकिन विलने बने बॉबी देओल फिल्म के लीड स्टार रणबीर कपूर पर भारी पड़ते हुए नजर आए. रोल कम था लेकिन दमदार था, इस बात को हर किसी ने माना. फिल्म ने 900 करोड़ पार कमाई की और बॉबी एक बार फिर से इंडस्ट्री में छा गए. बैक-टू-बैक कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद एक्टर के हिस्से एक बड़ी फिल्म आई और इसके बाद उनके पास पिक्चरों की लाइन ही लग गई.

कुछ ऐसा ही कमाल बॉबी देओल ने अपने करियर की शुरुआत में भी किया था. साल 1995 में ‘बरसात’ से डेब्यू करने वाले बॉबी देओल को काफी पसंद किया गया था. उनके साथ ट्विंकल खन्ना भी नजर आई थीं. इस फिल्म के लिए एक्टर को फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिया था. हालांकि फिल्म एवरेज थी. ‘बरसात’ के बाद उनकी दो और फिल्में ‘और प्यार हो गया’ और ‘करीब’ आईं. बॉक्स ऑफिस पर ये दोनों ही फ्लॉप साबित हुई थीं. हालांकि बॉबी देओल की 5वीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान और अजय देवगन की फिल्म को जबरदस्त टक्कर दी थी.

बॉबी देओल के लिए लकी चार्म बनी प्रीति जिंटा

ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि साल 1998 में रिलीज हुई ‘सोल्जर’ थी. बॉबी के लिए प्रीति जिंटा लकी चार्म साबित हुईं. प्रीति ने इस फिल्म से ही अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. चुलबुली प्रीति ने डेब्यू के साथ लोगों को काफी इंप्रेस किया था. साथ ही उन्होंने बॉबी को 26 साल पहले एक बड़ी सुपरहिट फिल्म भी दी थी. ‘सोल्जर’ साल 1998 की तीसरी सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म थी. बॉबी का लुक और प्रीति के डिंपल को खूब पसंद किया गया था.

शाहरुख-अजय को दी बॉबी देओल ने टक्कर

इसी साल शाहरुख खान और काजोल की ‘कुछ कुछ होता है’ भी रिलीज हुई थी. वहीं अजय देवगन और काजोल की ‘प्यार तो होना ही था’ ने भी सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. हालांकि शाहरुख खान और अजय देवगन फिर भी बाजी मार ले गए थे. लेकिन बॉबी देओल की फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स से सभी हैरान थे. सैकनिल्क की रिपोर्ट की मानें तो, 8 करोड़ के बजट में बनी ‘सोल्जर’ ने भारत में करीब 21 करोड़ का कारोबार किया था. वहीं दुनियाभर में बॉबी और प्रीति की इस फिल्म ने 37 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

अब ‘सोल्जर’ के सीक्वल पर है सबकी नजर

अब ‘सोल्जर’ के सीक्वल पर चर्चा जारी है. फिल्म का सीक्वल बनने जा रहा है. ऐसे में इस फिल्म में एक बार फिर बॉबी देओल और प्रीति जिंटा नजर आएंगे या नहीं, हर कोई इस सवाल का जवाब जानना चाहता है. फिल्म के डायरेक्टर रमेश तौरानी का कहना है कि वो कास्ट को लेकर फिलहाल कुछ नहीं कह सकते. ये सब फिल्म की कहानी पर निर्भर करता है. ‘सोल्जर’ के सीक्वल की कहानी शिराज अहमद लिख रहे हैं. अब वो कहानी को कौन-सा मोड़ देते हैं, ये तो वक्त ही बताएगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.