ब्रेकिंग
कोलकाता रेप केस: क्या आरोपी को बेल दे दें? कोर्ट में CBI के वकील के नदारद रहने पर जज हुईं नाराज हिमाचल प्रदेश: शिमला, सोलन और सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी, 47 सड़कों पर यातायात ठप पूर्व IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर बड़ा एक्शन, केंद्र सरकार ने किया बर्खास्त लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 20 लोग दबे, एक की मौत… SDRF-NDRF मौके पर थाने में पेट्रोल छिड़ककर युवती लगाने लगी आग, लोगों ने बचाया तो बताई कहानी लिस्ट आते ही कांग्रेस में बगावत, राजेंद्र जून, कपूर सिंह नरवाल ने पार्टी को कहा अलविदा भगवान शिव पर दिया गलत बयान, संतों में आक्रोश… अब अनिरुद्धाचार्य ने मांगी माफी हरियाणा: बेटों को MLA बनाने की ख्वाहिश…हुड्डा-सुरजेवाला के दांव पर सोनिया ने लगाया ‘ब्रेक’ 4 परिवार, 45 लाख वोटर्स… जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का यह फॉर्मूला क्या है? विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में जाने से क्या बृजभूषण सिंह को मिल पाएगी सियासी संजीवनी?

मुंबई इंडियंस के लिए इससे बुरा क्या होगा? सुपरकिंग्स ने दिया बड़ा झटका, धोनी के नए-पुराने यारों के लिए जश्न की घड़ी

मुंबई इंडियंस को जोर का झटका लगा है. दरअसल, सुपर किंग्स के कारनामें के बाद उनके खिताब को फिर से जीत पाने की सारी तमन्ना अब अधूरी रह गई है. मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. और, इस काम में मौज काटी है धोनी के नए-पुराने दोस्तों ने मिलकर. हम बात कर रहे हैं अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट की, जहां मुंबई इंडियस न्यूयॉर्क के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले को टेक्सास सुपर किंग्स ने 9 विकेट से जीत लिया है.

MI न्यूयॉर्क ने गंवाया एलिमिनेटर मैच

मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क मेजर लीग क्रिकेट की डिफेंडिंग चैंपियन रही है. लेकिन, MLC 2024 का एलिमिनेटर हारने के बाद वो अब खिताब को डिफेंड नहीं कर पाएंगे. एलिमिनेटर में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन बनाए. मुंबई की ओर से राशिद खान सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जिन्होंने सिर्फ 30 गेंदों में ही 4 छक्के और 4 चौके जमाते हुए 55 रन फोड़ दिए.

धोनी के यारों का धमाका, सुपर किंग्स छा गया

अब टेक्सास सुपर किंग्स के सामने 164 रन का लक्ष्य था, जिसका पीछा करने उतरे उसके दोनों ओपनर डेवन कॉनवे और फाफ डु प्लेसी ने ऐसा रंग जमाया कि मुंबई का टारगेट ही बौना पड़ गया. कॉनवे और डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 12.1 ओवर में 101 रन जोड़ दिए. इसके बाद डुप्लेसी आउट हुए जरूर पर जाते-जाते अपना काम करके गए.

फाफ डु प्लेसी ने सिर्फ 47 गेंदों में 72 रन ठोके. 153.19 की स्ट्राइक रेट से खेली इस पारी में 3 छक्के और 6 चौके शामिल रहे. वहीं डेवन कॉनवे 43 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 1 छक्का और 3 चौका जमाया. कॉनवे IPL 2024 में भी सुपर किंग्स का ही हिस्सा थे. वहीं डुप्लेसी भी कई साल IPL के सुपर किंग्स बनकर खेले हैं. अमेरिका की लीग में साथ मिलकर धोनी के इन दो यारों ने जो मौज काटी है, उसके बाद अब टेक्सास सुपर किंग्स के लिए जश्न की घड़ी है. जश्न इसलिए क्योंकि एलिमिनेटर जीतने के बाद उन्होंने फाइनल की ओर अपने कदम बढ़ा लिए हैं.

सुपर किंग्स के लिए असली काम अभी बाकी है!

MI न्यूयॉर्क से मिले 164 रन के लक्ष्य को टेक्सास सुपर किंग्स ने 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. मतलब 9 गेंद शेष रहते मुकाबला जीता. इस जीत ने मुंबई इंडियंस को झटका और सुपर किंग्स के लिए काम पक्का तो किया है. लेकिन, जब तक काम पूरा यानी कि फाइनल नहीं जीत लेते तब तक सुपर किंग्स सही मायनों में MLC 2024 के किंग नहीं बन सकते.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.