ब्रेकिंग
कोलकाता रेप केस: क्या आरोपी को बेल दे दें? कोर्ट में CBI के वकील के नदारद रहने पर जज हुईं नाराज हिमाचल प्रदेश: शिमला, सोलन और सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी, 47 सड़कों पर यातायात ठप पूर्व IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर बड़ा एक्शन, केंद्र सरकार ने किया बर्खास्त लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 20 लोग दबे, एक की मौत… SDRF-NDRF मौके पर थाने में पेट्रोल छिड़ककर युवती लगाने लगी आग, लोगों ने बचाया तो बताई कहानी लिस्ट आते ही कांग्रेस में बगावत, राजेंद्र जून, कपूर सिंह नरवाल ने पार्टी को कहा अलविदा भगवान शिव पर दिया गलत बयान, संतों में आक्रोश… अब अनिरुद्धाचार्य ने मांगी माफी हरियाणा: बेटों को MLA बनाने की ख्वाहिश…हुड्डा-सुरजेवाला के दांव पर सोनिया ने लगाया ‘ब्रेक’ 4 परिवार, 45 लाख वोटर्स… जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का यह फॉर्मूला क्या है? विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में जाने से क्या बृजभूषण सिंह को मिल पाएगी सियासी संजीवनी?

बाबर के प्यार में पाकिस्तान पहुंची थी सनम, फेसबुक और वॉट्सऐप से चढ़ा इश्क का खुमार

मुंबई से सटे ठाणे पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया है. उस पर आरोप है कि वह फर्जी दस्तावेजों के जरिए पाकिस्तान गई थी. उसने अपना नाम और पता गलत दिखाया. महिला करीब डेढ़ महीने पाकिस्तान में रही. वापस आने पर उसको पुलिस ने पकड़ा फिर खुद FIR दर्ज की और अब उससे पूछताछ की जा रही है. महिला दो बच्चों की मां है.

उस महिला का नाम है नगमा, बदलकर उसने अपनी पहचान बनाई ‘सनम’. वह पाकिस्तान गई अपने ‘प्यार’ से मिलने, जिसे उसने ऑनलाइन निकाह कर शौहर बनाया था. कहानी दिलचस्प है. प्यार की शुरुआत कैसे हुई, परवान कब चढ़ा और सरहद पार तक कैसे पहुंच गया? यह सवाल हैं, जिनके जबाव खुद नगमा से सनम बनी महिला और उसकी मां परवीन हाजरा ने दिए हैं.

2015 में नगमा से बनी सनम

ठाणे के वर्तक नगर थाना इलाके की रहने वाली नगमा पुलिस की हिरासत में है. उसको फिल्मों का बड़ा शौक है. उसकी शादी मकसूद अली से होती है. शादी के बाद नगमा का नाम हो जाता है नगमा नूर मकसूद अली. उसकी मां बताती हैं कि उसकी बेटी की दो बेटियां हैं. साल 2015 में नगमा ने अपना नाम बदलकर सनम खान रखा था. उनसे अपनी दोनों बेटियों के भी दस्तावेज अपडेट कराए थे. वह फेसबुक पर अपनी वीडियो पोस्ट करती है.

2021 में पाकिस्तान के बाबर से हुई दोस्ती

साल 2021 में उसकी फेसबुक पर पाकिस्तान के एबटाबाद के रहने वाले बाबर बशीर अहमद से दोस्ती हो गई. दोनों नें एक दूसरे को अपने मोबाइल नंबर दे दिए. अब सनम खान बनी नगमा वॉट्सऐप के जरिए बाबर से बातें करनी लगी. दोनों के बीच वॉट्सऐप पर प्यार परवान चढ़ने लगा. सनम ने मीडिया को बताया कि उसने बाबर को अपने बारे में सब कुछ बता दिया. दोनों एक दूसरे से निकाह करने के लिए राजी हो गए. सनम ने बताया कि इस बात की जानकारी उसने अपने घर वालों को साल 2022 में दी. पहले तो उसके घर वाले नहीं माने लेकिन बाद में बात बन गई.

2023 में बनवाया पासपोर्ट

इसके बाद सनम ने बाबर से मिलने के लिए पाकिस्तान जाने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब न हो सकी. पाकिस्तान जाने के किए सनम ने साल 2023 में पासपोर्ट बनवाया. इस बीच उसका 2 बार वीजा रिजेक्ट हुआ. जब वह पाकिस्तान नहीं जा पाई तो उसने दिल्ली में उच्चायोग के अधिकारी से सलाह ली. अधिकारी ने उसे कहा कि पहले ऑनलाइन निकाह कर लो फिर उसे रजिस्ट्रेशन करा लो उसके बाद उसे वीजा मिल जाएगा.

2024 में किया ऑनलाइन निकाह

सनम ने बताया कि अधिकारी की सलाह पर उसने फरवरी 2024 में बाबर से ऑनलाइन निकाह किया. इसके बाद उसे वीजा मिल गया और वह 27 मई को पाकिस्तान चली गई. वीजा मिलते ही सनम दिल्ली गई फिर वहीं से अमृतसर होते हुए पाकिस्तान के रावलपिंडी पहुंची. सनम ने बताया कि बाबर रावलपिंडी के एक हॉटल में काम करता है. कुछ दिन वह दोनों वहीं रुके और शादी के बाद का वलीमा रिसेप्शन भी हुआ जिसमें बाबर के नजदीकी लोग शामिल हुए.

दोनों पहुंचे पाकिस्तान के शहर एबटाबाद

उसके बाद वह दोनों एबटाबाद आ गए, यहीं पर बाबर का घर है. सनम कहती है कि वहां जाने के बाद बाबर ने उसे और उसके बच्चों का पूरा ख्याल रखा. उसके बच्चो को भी अपना लिया और स्कूल में एडमिशन करा दिया. सनम का कहना है कि बाबर ने उसकी पहली शादी पर भी कोई आपत्ति नहीं जताई. सनम की मां परवीन हाजरा का कहना है कि उनकी बेटी ने कोई गलत काम नही किया है. उसने सब कुछ सही तरीके से किया है. बशीर से उसे दो बच्चो के साथ स्वीकार किया है और वो उसके साथ 2 महीने सुकून से भी रही है.

17 जुलाई को भारत आई वापस

परवीन ने बताया कि उनकी बेटी पाकिस्तान पहुंच गई थी और वहीं रह रही थी. इसी बीच उनकी तबियत खराब हो गई. सनम उन्हें देखने के लिए 17 जुलाई को मुंबई लौटी. वहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. परवीन कहती हैं कि उनकी बेटी ने सब कुछ सही बताया है. मां के साथ सनम के भी पुलिस से सवाल हैं कि हमने पुलिस को खुद सब बताया है. अब पुलिस क्या जानना चाहती है? पता नही है.

उसका कहना है कि डॉक्यूमेंट का जो केस है वो अब क्यों दर्ज किया गया है. उसने तो 2015 में नाम बदलवाया था. वह कहती है कि मैं किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हूं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को सनम की इस कहानी पर शक है और वो जांच में जुटी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.