ब्रेकिंग
विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर... दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव गरबा पंडाल से लौट रहे दंपति से मस्जिद के पास मारपीट, दो पक्ष आमने-सामने, 7 पर केस दर्ज भिंड में 12 दिन पहले हुई महिला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को घेरा भिंड में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली ,हुई मौत इंदौर में डेंगू मच्छर के भोज का आयोजन, चर्चा में कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन

दमोह की गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया गया, CM मोहन यादव बाढ़ से बिगड़े हालात का ले रहे जायजा

मध्य प्रदेश में इन दिनों कई जिलों में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से स्थिति खराब हो गई है. कई नदियां उफान पर हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेश भर में हो रही भारी बारिश से उपजे हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. मुख्यमंत्री डॉ यादव स्वयं प्रदेश के जलमग्न निचले इलाकों की जानकारी ले रहें हैं और बस्तियों के परिवारों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए आपदा प्रबंधन की टीम को 24 घंटे अलर्ट रहने के लिए निर्देश दिए हैं.

इस बीच दमोह जिले में बड़ा हादसा होते होते बच गया. जिले के हटा क्षेत्र में भारी बारिश से पाटन गांव के पास लमती नाला के उफान पर आने से पाटन गांव की एक गर्भवती महिला नाले की पुलिया पर फंस गईं. जिसे सुरक्षित अस्पताल पहुंचा दिया गया है.

सोशल मीडिया का प्रशासन ने लिया संज्ञान

गर्भवती महिला के नाला के उस पार फंसने की जानकारी सोशल मीडिया और स्थानीय लोगों के द्वारा जिला प्रशासन को मिली. दमोह जिला कलेक्टर सुधीर कोचर के निर्देश पर तत्काल बचाव दल का गठन किया गया. हटा एसडीएम राकेश मरकाम, नायब तहसीलदार शिवराम चढ़ार और बीएमओ उमाशंकर पटेल स्वास्थ्य अमले के साथ मौके पर पहुंचे.

108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा गया

एसडीआरएफ की टीम और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया गया. गर्भवती महिला को एक बांस के चद्दर बनाकर बाढ़ के संकट से सुरक्षित बाहर निकाला गया. नाला के इस पार इंतजार कर रहे स्वास्थ्य अमले द्वारा गर्भवती महिला को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 108 एम्बुलेंस की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियादो पहुंचाया गया.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.