ब्रेकिंग
विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर... दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव गरबा पंडाल से लौट रहे दंपति से मस्जिद के पास मारपीट, दो पक्ष आमने-सामने, 7 पर केस दर्ज भिंड में 12 दिन पहले हुई महिला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को घेरा भिंड में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली ,हुई मौत इंदौर में डेंगू मच्छर के भोज का आयोजन, चर्चा में कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन

UP बीजेपी में हुआ ऑल इज वेल? सुपर 30 की तीसरी बैठक में साथ दिखेंगे योगी-केशव-पाठक, पहली दोनों मीटिंग से गायब थे डिप्टी CM

उत्तर प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज शाम 6 बजे होगी. इससे पहले सुपर 30 की भी बैठक बुलाई गई है. उपचुनाव के लिए बने सुपर 30 वाले मंत्रियों के समूह की दो बैठक हो चुकी हैं, जिसमें न तो किसी डिप्टी सीएम को बुलाया गया, न ही संगठन से प्रदेश अध्यक्ष या फिर संगठन मंत्री को, लेकिन पहली बार मंत्रियों की मीटिंग में सभी बड़े नेता शामिल होंगे. इसे योगी आदित्यनाथ की तरफ से ऑल इज वेल का मैसेज देने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

उपचुनाव के लिए योगी आदित्यनाथ ने तीस मंत्रियों की एक कमेटी बनाई है. प्रदेश में दस सीटों पर उपचुनाव होने हैं. एक विधानसभा सीट के लिए तीन मंत्रियों की टीम बनाई गई है. इन्हें अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के लिए कहा गया था. ये सभी मंत्री अपनी रिपोर्ट देंगे.

वहीं, यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल होंगे. साथ ही साथ यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहेंगे. योगी बनाम केशव प्रसाद मौर्य के झगड़े के बीच ये बैठक हो रही है. इस मीटिंग में खाली पड़े तमाम बोर्ड और निगमों के पदों पर भर्ती को लेकर नाम तय किए जा सकते हैं. सबसे अधिक मारामारी महिला आयोग, पिछड़ा आयोग और SC-ST आयोग को लेकर है.

बैठक के बाद फाइनल किए जाएंगे नाम

संगठन के लेवल पर एक बार बैठक हो चुकी है. बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने सभी क्षेत्रीय अध्यक्षों से लिस्ट मंगा ली है. कोर कमेटी की बैठक में चर्चा के बाद नाम फाइनल कर लिए जाएंगे. लोकसभा चुनाव में खराब नतीजों के बाद समीक्षा के दौरान ये बात सामने आई थी कि नेताओं और कार्यकर्ताओं को सरकार में एडजस्ट नहीं किया गया है. इसलिए अब जल्द से जल्द निगम और आयोगों में खाली पद भरने की तैयारी है. इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष से लेकर सदस्यों के नाम तय किए जाने की बात है. इस तरह कम से कम दो सौ बीजेपी नेताओं को निगम और आयोग में जगह मिल जाएगी.

कोर कमेटी की बैठक शाम 6 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ के घर पर होगी. संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह मिल्कीपुर और कटेहरी समेत कई विधानसभा सीटों का दौरा कर लौटे हैं. इसीलिए उप चुनाव पर भी चर्चा होगी. संजय निषाद की पार्टी दो और आरएलडी समझौते में एक सीट मांग रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.