ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

शहडोल में उफनती नदियों में दो लोग बहे, एक का शव मिला दूसरे की तलाश जारी

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में आज भी नदी नालों पर साधारण छोटी पुलिया या रपटा बनाकर काम चलाया जा रहा है, जबकि हर साल वर्षाकाल में यह स्वयं पानी में डूब जाते हैं और काफी समय तक आवाजाही प्रभावित रहती है। दूसरी तरफ लोग भी चेतावनी के बावजूद लापरवाही पूर्वक ऐसे नदी नालों को उफान के बावजूद पार करने का प्रयास करते हैं और वे मौत के घाट उतर जाते हैं। यदि संभाग के सांसद, विधायक जैसे जनप्रतिनिधि थोड़ा भी जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते तो वे शासन से मांग करते कि बड़े व तेज बहाव वाले नदी नालों में निर्मित रपटों व पुलियों को जलमग्रीय पुल घोषित किया जाए और उनके स्थान पर ऊंचे पाए के बड़े पुल बनाए जाएं। हाल ही में संभाग के अंदर दो घटनाए पानी में बहने से हुईं। इनमें से एक घटना में तो डूबने वाले का शव बरामद हुआ। जबकि दूसरा बहने वाला अभी लापता है।

 ब्यौहारी थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित ग्राम बरकछ निवासी रामसेवक पटेल ब्यौहारी के वन बिहार ढाबा में मजदूरी का काम करता था। वह रोज की तरह साइकल पर सवार होकर घर लौट रहा था। बरकछ गांव में घर के ठीक पहले एक छोटी पुलिया के पास जब युवक पहुंचा तो रपटा उफान पर था। साइकिल सावर युवक रामसेवक पानी के बहाव में भी साइकिल से छोटी पुलिया को पार कर रहा था। इस दौरान वह उसमें बह गया और उसकी मौत हो गई। रविवार की सुबह जब पुल में पानी कम हुआ और लोगों ने देखा तो पुल के नीचे कुछ दूरी पर साइकिल और एक लाश दिखी। युवक की लाश के समीप ही साइकिल पड़ी थी। जिसकी पहचान रामसेवक के रूप में हुई। ब्यौहारी थाने की पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

 बाइक मिली पर शव लापता

दूसरी घटना सीधी थाना क्षेत्र के पहाड़िया ओदरी पुल के पास की है। जहां खड्डा निवासी 27 वर्षीय संदीप पटेल अनूपपुर जिले के चचाई से बाइक में सवार होकर खड्डा घर वापस आ रहा था। तभी सीधी थाना क्षेत्र के पहडिया ओदरी पुलिया में पानी के तेज बहाव को पार कर रहा संदीप बाइक सहित बह गया। जिसकी सुबह पुलिया से कुछ दूरी पर बाइक बरामद हुई है। संदीप का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला, जिसकी तलाश की जा रही है। इस दौरान पुलिस-प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि नदी-नालों से दूर रहें, लेकिन कुछ लोग पुलिस- प्रशासन की इन अपीलों को अनसुना कर उफनते नालों को पैदल और वाहनों से पार कर रहे है, हादसे का शिकार हो रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.