ब्रेकिंग
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

3 मदरसे चला रहा था पिता, बेटे ने दलित नर्स के साथ की बर्बरता; पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जनपद के डिलारी थाना इलाके में प्रशासन की टीम ने तीन मदरसे और एक मकान को सील कर दिया. ठाकुरद्वारा गरवाली इलाके में संचालित एवीएम अस्पताल के मालिक डॉक्टर शाहनवाज ने क्लीनिक में काम करने वाली दलित नर्स के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. दुष्कर्म की घटना को लेकर पीड़िता के पिता ने एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी डॉक्टर शाहनवाज और मदद करने वाले दो स्वास्थ्य कर्मियों को गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए सख्त कार्यवाही की थी. प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि मकान सरकारी जमीन पर बना है और तीनों मदरसे एक ही भवन में संचालित हो रहे थे, इसके अलावा मदरसों के संचालन में अन्य कमियां प्रशासन की टीम को मिली हैं. एक मदरसा भी सरकारी जमीन पर होने की बात सामने आई है, पीड़िता के पिता के ने मांग की थी कि आरोपी को फांसी की सजा दी जाए और अवैध तौर पर बनाए गए मकान और मदसरों के ऊपर बुलडोजर चलाया जाए.

कौन है आरोपी डॉक्टर के पिता

मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके में दलित नर्स के साथ दुष्कर्म की हैवानियत को अंजाम देने वाले डॉक्टर शाहनवाज के पिता हकीम सगीर अहमद सकलैनी हैं, जिनके गांव में तीन मदरसे संचालित हैं. डिलारी में संचालित मदरसों की जांच करने के लिए एसडीएम मनी अरोड़ा के नेतृत्व में सीओ ठाकुरद्वारा, तहसीलदार और जिला अल्पसंख्यक अधिकारी जटपुरा पहुंचे थे. यहां पर मदरसे पर ताला लगा हुआ था, प्रशासनिक अधिकारी ताला तोड़कर अंदर पहुंचे, जहां अधिकारियों ने कमरों में छात्रों के कपड़े बिस्तर और किताबें रखी हुईं देखीं. टीम को जांच के दौरान अलमारी के अंदर बैंक ऑफ बड़ौदा की पासबुक मिली. प्रशासन की टीम ने जांच के दौरान मदरसे की वीडियोग्राफी कराई है. जांच में टीम ने एक भवन में संचालित तीनों मद्रास को सील करने की कार्यवाही को अंजाम दिया. अल्पसंख्यक अधिकारी ने बताया कि कर्मियों के चलते मदरसों को सील करने की कार्यवाही की गई है.

घर भी किया गया सील

मुरादाबाद जनपद के डिलारी थाना इलाके में डॉक्टर शाहनवाज के घर पहुंची टीम को उसके घर पर कोई भी परिजन नहीं मिला. इसके बाद प्रशासन ने मदरसे को सील करने के बाद टीम राजपूत केसरिया गांव में आरोपी डॉक्टर के घर पहुंची. वहां गेट पर ताला लगा हुआ मिला. आरोपी डॉक्टर के परिजन घर से फरार हैं. टीम ने ताला खोलकर अंदर प्रवेश किया. टीम की जांच में आरोपी डॉक्टर का मकान खाद के गड्ढों के लिए आरक्षित सरकारी जमीन पर बने होने की पुष्टि हुई है. मकान का निरीक्षण करने के बाद टीम ने उसे भी सील कर दिया है, कार्यवाही के दौरान ही गांव में लोगों की भीड़ जुटी रही.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.