ब्रेकिंग
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

इजराइल पर हिज्बुल्लाह का बड़ा हमला, दागे 300 से ज्यादा रॉकेट, इमरजेंसी हुई लागू

हिजबुल्लाह ने इजराइल पर एक बड़ा रॉकेट बैराज हमला किया है. हिजबुल्लाह ने 300 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं. हिजबुल्लाह का ये हमला इजराइल सेना के हमले के जवाब में किया गया है. जिसमें इजराइल सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाने का दावा किया था.

हिजबुल्लाह के इस हमले के बाद से ही लेबनान से लगे इजराइली क्षेत्र पर लगातार सायरनों की आवाज सुनाई दे रही है. इजराइल सेना ने इस हमले के बाद पूरे इजराइल में इमरजेंसी लागू कर दी है. इससे पहले रविवार तड़के इजराइल ने लेबनान सीमा में घुसकर हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया था.

हिजबुल्ला ने कहा कि यह हमला एक अहम इजराइली सैन्य स्थल को निशाना बनाकर किया गया है, जिसकी घोषणा बाद में की जाएगी और साथ ही दुश्मन के कई स्थलों एवं बैरकों और आयरन डोम मंचों को भी निशाना बनाया गया. इजराइल सेना ने हमले के बाद एक्स पर लिखा, “हम आतंकवाद के बुनियादी ढांचे को निशाना बनाते हैं, वे नागरिकों को निशाना बनाते हैं”

फवाद शुकर पर हमले का दिया जवाब!

लेबनानी विद्रोही गुट हिजबुल्लाह ने रविवार सुबह ऐलान किया कि उसने बेरूत में उसके एक कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए बड़ी संख्या में ड्रोन दागकर इजराइल पर हमला किया है. हिजबुल्लाह के बयान में कहा गया है कि यह हमला “एक अहम इजराइली सैन्य स्थल को निशाना बनाकर किया गया है, जिसकी घोषणा बाद में की जाएगी” और साथ ही “दुश्मन के कई स्थलों एवं बैरकों और ‘आयरन डोम’ मंचों को भी निशाना बनाया गया.”

बयान में कहा गया है कि ये हमले पिछले महीने बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हुए हमले में समूह के शीर्ष कमांडर फवाद शुक्र की हत्या के जवाब में किया गया है.

इजराइल ने बनाया हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना

इससे पहले इजराइली सेना ने लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले किए जाने की घोषणा करते हुए कहा था कि चरमपंथी समूह, इजराइल पर हमले की तैयारी कर रहा है. इजराइल सेना ने दावा किया कि उन्होंने उन ठिकानों को निशाना बनाया है, जहां से इजराइल पर हमले की तैयारी हो रही थी.

राष्ट्रपति बाइडेन रख रहे नजर

पूरे तनाव पर अमेरिका ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल हिजबुल्लाह तनाव पर नजर बनाए हुए हैं और इजराइल समकक्षों के साथ बैठकें कर रहे हैं. साथ ही अमेरिका ने कहा कि हम इजराइल के आत्मरक्षा के अधिकार का समर्थन करते रहेंगे और हम क्षेत्रीय स्थिरता के लिए काम करते रहेंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.