ब्रेकिंग
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

पहला फेज…300 से ज्यादा रॉकेट: हिजबुल्लाह ने इजराइल पर हमले के बाद क्या कहा

हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच चरम पर चल रहे तनाव ने लगभग जंग का रूप ले ही लिया है. लेबनान सीमा पर दोनों ओर हवाई हमले हो रहे हैं. रविवार तड़के इजराइल के हिजबुल्लाह ठिकानों को निशाना बनाने के बाद हिजबुल्लाह ने जवाबी हमला करते हुए इजराइल पर करीब 320 रॉकेट दागे हैं. हिजबुल्लाह के रॉकेट हमलों के बाद लेबनान बॉर्डर से लगे इजराइल में सायरनों की आवाज सुनाई दे रही है. IDF ने आगे बड़े हमले की आशंका को देखते हुए पूरे इजराइल में इमरजेंसी लागू कर दी है.

हिजबुल्लाह ने हमले के बाद बयान जारी कर कहा कि ये हमला उसके कमांडर फवाद शुक्र की हत्या के बदले में किया गया है. बयान में हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने इजराइल के सैन्य ठिकानों को 300 से ज्यादा रॉकेट्स से निशाना बनाया है ताकि आगे के हमलों में वे एयर डिफेंस को भेद अपने लक्ष्यों निशाना बना सके. साथ ही बयान में कहा गया है कि हमले का पहला चरण पूरा हो गया है. जिससे जाहिर होता है कि हिजबुल्लाह के आगे के इरादे और ज्यादा खतरनाक हैं.

11 इजराइली ठिकानों को बनाया निशाना

बयान के मुताबिक हिजबुल्लाह ने 11 इजराइली सैन्य ठिकानों और बैरकों पर 320 से ज़्यादा कत्युशा रॉकेट दागे हैं, जिनमें मेरोन बेस और कब्जे वाले गोलान हाइट्स की चार जगहें शामिल हैं. इजराइल सेना को एक बड़े हमले की भनक पहले ही लग गई थी, जिसके लिए उसने रविवार तड़के लेबनान स्थित हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को निशाना बनाया है.

इजराइल की सुरक्षा के लिए अमेरिका तैयार

ईरान में हमास के पॉलिटिकल चीफ इस्माइल हानिया और हिजबुल्लाह कमांडर फवाद शुक्र की हत्या के बाद से ही ईरान और हिजबुल्लाह ने इजराइल से बदला लेने की कसम खाई हैं. इजराइल को किसी भी हमले से बचाव के लिए अमेरिका ने क्षेत्र में अपनी सेना, युद्ध पोतों की तैनाती बढ़ा दी है.

वहीं हिजबुल्लाह के ताजा हमले के बाद व्हाइट हाउस ने बयान दिया कि अमेरिकी राष्ट्रपति पूरी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं. अमेरिका ने इजराइल को किसी भी हमले के वक्त उसकी रक्षा का पूरा भरोसा दिया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.